बिहारराजनीति

आखिर सुबह-सुबह क्यों थाली पीटने लगा लालू यादव का पूरा परिवार

डेस्क: बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर माहौल बनने लगा है. सभी पार्टियां अपने मुद्दे ढूंढने और उसे भुनाने में लग गये हैं. इसी बीच रविवार को सुबह-सुबह लालू प्रसाद यादव का पूरा परिवार और राष्ट्रीय जनता दल ने सड़क पर उतर कर थाली पीटना शुरू कर दिया. आइये जानते हैं आखिर राजद के थाली पीटो अभियान का आखिर मकसद क्या है.

दरअसल, देश के गृह मंत्री अमित शाह बिहार में जनसंवाद कार्यक्रम करनेवाले हैं. यह एक प्रकार की चुनावी रैली है. वह भी वर्चुअल मतलब अमित शाह ऑनलाइन संबोधन करेंगे. कोरोना वायरस महामारी के कारण इस ऑनलाइन रैली का आयोजन किया जा रहा है, जो रविवार को शाम सात बजे लाइव होगा. इस वर्चुअल रैली के जरिए वह पार्टी कार्यकर्ताओं से जुड़ेंगे और चुनावी बिगुल फूकेंगे. इस रैली में 12 लाख लोगों के जुड़ने की संभावना जतायी गयी है. इसी रैली के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल ने यह थाली पीटो अभियान चलाया है. रावड़ी निवास के सामने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री रावड़ी देवी, उनके दोनों बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव अपने समर्थकों के साथ रविवार सुबह थाली पीटते नजर आये.

डबल इंजन की सरकार ने गरीबों को परेशान किया : तेजस्वी

इस दौरान थाली पीटो अभियान के जरिये राजद ने बिहार के नीतीश और सुशील मोदी सरकार का विरोध भी किया है. इसके बाद तेजस्वी यादव ने कहा, ‘डबल इंजन की सरकार ने गरीबों को परेशान किया है. श्रमिकों के साथ जिस तरह का व्यवहार हो रहा है, वह चिंताजनक है. ‘मैं पूछना चाहता हूं कि आप प्रवासियों को कहां से रोजगार देंगे. डेढ़ करोड लोग घर लौटे हैं। अमित शाह और नीतीश कुमार से पूछना चाहता हूं कि क्या घर लौटे लोग चोर हैं. नीतीश कुमार को श्रमिकों से माफी मांगनी चाहिए। वह पत्र बताता है कि नीतीश कुमार के डीएनए में खोट है.’ नीतीश सरकार से पूछा कि प्रवासी मजदूरों की क्या योजना सरकार को बताना चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन बिहार में लगातार जारी रहेगा. यह तब तक जारी रहेगा जब तक प्रवासी मजदूरों के लिए हित में सही कदम नहीं उठाया जाता.

थाली का जवाब ताली से दिया

वहीं राजद के थाली पीटो अभियान का जवाब राज्य की सत्ता पर काबिज जनता दल युनाइटेड (जदयु) ने ताली बजा कर दिया है. जदयु के ताली बजाओं अभियान का नेतृत्व मंत्री नीरज कुमार ने किया. नीरज कुमार के घर के सामने जदयु कार्यकर्ता एकत्रित हुए थे, जहां नीरज के साथ सभी ताली बजा कर राजद के अभियान को जवाब दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker