पश्चिम बंगाल

‘काली’ विवाद के बाद TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने पार्टी को किया अनफॉलो, छोड़ देंगी TMC?

 

डेस्क: माना जाता है कि तृणमूल कांग्रेस की विधायक महुआ मोइत्रा ने मंगलवार को देवी काली पर की गई अपनी टिप्पणियों के बाद अपनी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया था।

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट 2022 में बोलते हुए, मोइत्रा ने कहा कि यह लोगों पर निर्भर है कि वे भगवान को कैसे देखते हैं। “मेरे लिए, देवी काली एक मांस खाने वाली और शराब स्वीकार करने वाली देवी हैं … मुझे हिंदू धर्म के भीतर, काली उपासक होने के नाते, उस तरह से काली की कल्पना करने का अधिकार है। वह मेरी स्वतंत्रता है।”

TMC ने की मोइत्रा के बयान की निंदा

उनकी टिप्पणी के कुछ घंटों के भीतर, टीएमसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने उनके बयान की निंदा करते हुए एक बयान जारी किया, “देवी काली पर व्यक्त उनके विचार उनकी व्यक्तिगत क्षमता में किए गए हैं और पार्टी द्वारा किसी भी रूप या रूप में समर्थित नहीं हैं।” इसके तुरंत बाद मोइत्रा ने पार्टी पेज को अनफॉलो कर दिया।

हालांकि, मोइत्रा ने मंगलवार देर रात अपने बयानों पर स्पष्टीकरण जारी किया और कहा कि उन्होंने “कभी भी किसी फिल्म या पोस्टर का समर्थन नहीं किया है या धूम्रपान शब्द का उल्लेख नहीं किया है।”

हिन्दुओं की भावनाओं को पहुँचा ठेस

उनकी टिप्पणी फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई की नई फिल्म ‘काली’ के संदर्भ में आई, जिसमें पोस्टर में देवी को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है और उनके हाथ में एक इंद्रधनुषी झंडा भी है, जिसे एलजीबीटीक्यू + आंदोलन के प्रतीक के रूप में विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त है।

हालांकि, पार्टी प्रवक्ता साकेत गोखले ने कहा, “हमारे सार्वजनिक ट्विटर अकाउंट पर हमारे सैकड़ों हजारों फॉलोवर्स हैं। हम इस पर नजर नहीं रखते कि किसने हमें फॉलो या अनफॉलो किया।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button