पश्चिम बंगाल

लॉकडाउन 2 में ममता ने मिठाई दुकान खोले रखने की दी इज़ाज़त

सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक खोलने की इजाजत दी गयी है

डेस्क: राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि मिठाई दुकानों को दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे के बदले सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक खोलने की इजाजत दी गयी है.

उन्होंने बताया कि राशन दुकानों में महीने भर का पांच किलो चावल एक साथ देने के लिए निर्देश दिया गया था. 90 फीसदी मामलों में ऐसा हो गया. हालांकि 10 फीसदी लोग अभी भी ऐसे हैं जो यह परिसेवा हासिल नहीं कर सके. इस दिशा में सख्त कदम उठाते हुए खाद्य विभाग के सचिव को बदले जाने का फैसला लिया गया है. विभाग का नया सचिव नियुक्त किया जायेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कई मामलों में राशन दुकानों में जगह नहीं थी इसलिए खाद्यान्न को वह अपने राशन दुकानों में रख नहीं सके. ऐसी स्थिति में वह सलाह देंगी कि स्थानीय क्लबों में वह रख सकते हैं या फिर स्थानीय पुलिस से जगह उपलब्ध कराने के लिए अनुरोध कर सकते हैं. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कई मामलों में देखा जा रहा है कि बैंक सोशल डिस्टेंसिंग की कोशिशों को बाधित कर रहे हैं. एकसाथ कई लोगों को मैसेज देकर बुलाने से भीड़ हो जा रही है. भीड़ नियंत्रित रहे इसके लिए उन्हें चाहिए कि वह स्थानीय पुलिस, डीएम या बीडीओ से बात करके कदम उठायें.

इस अवसर पर कोविड पर सलाहकार की भूमिका निभा रहे डॉ सुकुमार मुखर्जी ने लॉकडाउन के सख्ती से पालन पर जोर दिया. उन्होंने यह भी कहा कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन की दवा का राज्य में इस्तेमाल पिछले 25 वर्षों से हो रहा है और इसका कोई विशेष साइड इफेक्ट नहीं है. उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए फेस शील्ड उपलब्ध कराने की जरूरत पर भी बल दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button