उत्तर प्रदेश

यूपी में हुई अजीब घटना, इस वजह से लड़की ने तोड़ी शादी, खाने पर खर्च हुए रुपए भी ले लिए

 

डेस्क: ऐसा बहुत कम ही होता है कि शादियां बिना किसी हंगामे के निपट जाए। किसी न किसी वजह से शादियों में हंगामा होता ही है।

कई बार परेशानी ज्यादा बढ़ जाने पर शादियां टूटने तक की नौबत आ जाती है। लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि किसी अटपटे कारण की वजह से वरमाला के समय कोई शादी टूट जाए।

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में भी दूल्हे द्वारा दुल्हन के सवाल का जवाब ना दे पाने से दुल्हन ने शादी तोड़ दी। पहले तो हंगामा हुआ लेकिन बाद में शादी रद्द करने का फैसला लिया गया।

दरअसल शादी के पहले दुल्हन को पता चल गया कि दूल्हा पढ़ा लिखा नहीं है। वरमाला के वक्त जब दूल्हा दुल्हन स्टेज पर थे तब दुल्हन ने दूल्हे से 2 का पहाड़ा पूछ लिया।

शर्त रखी कि अगर तुम दो का पहाड़ा नहीं सुना पाओगे तो मैं तुम्हारे साथ शादी नहीं करूंगी। पढ़ा लिखा ना होने की वजह से दूल्हा पहाड़ा नहीं सुना पाया तो दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया।

ऐसे ही इस बात की भनक घर वालों और रिश्तेदारों को लगी तो वहां हंगामा खड़ा हो गया। अभी के लाख मनाने पर भी दुल्हन जब नहीं मानी तो अंत में शादी को रद्द करने का फैसला लिया गया।

जब यह बात थाने में पहुंची तो थानेदार को दोनों पक्षों के बीच सुलह करवानी पड़ी। थानेदार विनोद कुमार ने लड़की के फैसले को माना और शादी कैंसिल हो गई।

सुलहनामा में यह फैसला लिया गया कि लड़की वालों की तरफ से खाने और अन्य चीजें में खर्च हुए 4 लाख रूपए लड़के वाले वापस करेंगे। साथ ही एक दूसरे को दिए गए सामान भी यह वापस करेंगे।

इस फैसले के साथ यह शादी रद्द हो गई और दोनों पक्षों ने इस फैसले को स्वीकार किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button