महाराष्ट्र

पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से योग करवाया

सैर पर निकले 25 से 30 लोगों सहित 100 से अधिक लोगों से योग और व्यायाम करवाया गया

डेस्क: महाराष्ट्र के पुणे पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर सुबह की सैर करने वालों को सजा के तौर उनसे योग और व्यायाम करवाया.

कोंढवा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह की सैर पर निकले 25 से 30 लोगों सहित 100 से अधिक लोगों से योग और व्यायाम करवाया गया.
वरिष्ठ निरीक्षक विनायक गायकवाड़ ने कहा, ‘‘सुबह की सैर पर निकलने वालों के अलावा, हमने उन लोगों को भी पकड़ा, जो आवश्यक सामान खरीदने के लिए सुबह-सुबह अपने घरों से बाहर निकले थे.”

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन उल्लंघनकर्ताओं को उचित दूरी का ध्यान रखते हुए एक पंक्ति में खड़ा किया गया और उनसे योग करने और कुछ व्यायाम करने के लिए कहा गया. भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत इन लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए जाएंगे. उन्होंने कहा, ‘‘हम उन लोगों को नोटिस जारी करेंगे, जो जरूरी सामान खरीदने के लिए बाहर निकले थे.” कोंढवा महाराष्ट्र के पुणे शहर का एक क्षेत्र है जहाँ कई स्थानीय इलाकों को उच्च जोखिम वाले क्षेत्र के रूप में चिह्नित किया गया है क्योंकि वहां कोविड-19 के कई मामले पाए गए हैं.

गायकवाड़ ने कहा, ‘‘नियमों के अनुसार, कोंढवा के निवासियों को केवल सुबह 10 से दोपहर 12 बजे के बीच आवश्यक वस्तुएं खरीदने के लिए कहा गया है.” इसी तरह, स्वरगेट पुलिस ने भी दिन के सुबह सड़कों पर घूमने के आरोप में 70 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया, जबकि बिबवेवाड़ी पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान सुबह घर से बाहर निकलने वालों को दंड के रूप में योग करवाया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button