राष्ट्रीय

अतीक-अशरफ ह’त्याकांड मामले में SC ने यूपी सरकार से माँगी यह जानकारी

डेस्क: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार से गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल को प्रयागराज के अस्पताल में हुई ह’त्या के मामले में रिपोर्ट मांगी। वकील विशाल तिवारी द्वारा दायर एक जनहित याचिका पर अदालत का आदेश आया जिसमें न्यायिक जांच की मांग की गई थी।

अदालत ने राज्य सरकार से कहा कि वह घटना से पहले हुई मौतों और उसके बेटे के एनकाउंटर की जांच के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दे। बता दें कि इस मामले की अगली सुनवाई तीन हफ्ते बाद होगी।

Atiq Ahmed shot dead in presence of police

CJI से तत्काल सुनवाई की मांग

एडवोकेट विशाल तिवारी ने भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष अपनी याचिका की तत्काल सुनवाई की मांग की थी। तिवारी ने अदालत में कहा कि उनकी याचिका में उत्तर प्रदेश में न्यायेतर ह’त्याओं की जांच की मांग की गई है।

उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका भी दायर की जिसमें उत्तर प्रदेश के विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) के अनुसार 2017 के बाद से हुई 183 मुठभेड़ों की जांच के लिए एक स्वतंत्र विशेषज्ञ समिति गठित करने और पुलिस की जांच करने की भी मांग की गई है।

ज्ञात हो कि पुलिस की मौजूदगी में 15 अप्रैल की रात प्रयागराज के एक अस्पताल ले जाते समय अतीक और अशरफ को गोली मार दी गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button