राष्ट्रीय

दूसरे दिन भी महज 4 मिनट चली लोकसभा, विपक्ष के हंगामे ने स्थगित करने पर किया मजबूर

 

डेस्क: आज मानसून सत्र का दूसरा दिन था जिसकी शुरुआत पहले दिन की ही भांति फिर एक बार हंगामे के साथ हुई। अत्यधिक हंगामा होने के कारण सदन की कार्यवाही केवल 4 मिनट ही चल सकी। विपक्ष द्वारा किए जा रहे हंगामे को देखते हुए लोकसभा की कार्यवाही को 2:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

बात करें राज्यसभा की तो वहां के कार्यवाही को भी 12:00 बजे तक के लिए स्थगित किया गया है। दरअसल विपक्ष पेगासस मुद्दे को लेकर हंगामा मचा रहा है। कांग्रेस का आरोप है कि देश में कई नामचीन व्यक्तियों के फोन को हैक करके उन पर जासूसी की जा रही है। साथ ही कांग्रेस का आरोप है कि राहुल गांधी सहित कई लोगों के फोन को सरकार टैप कर रही है।

संचार मंत्री ने टैपिंग के आरोपों को नकारा

कांग्रेस द्वारा लगाई गई फोन टैपिंग के आरोपों को केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गलत बताया। उनके अनुसार कांग्रेस द्वारा जो डाटा प्रस्तुत की गई है, इसके तथ्यों में कोई सच्चाई नहीं है। इसके तथ्य गुमराह करने वाले हैं। उनका कहना है कि इस तरह के आरोप पहले भी लगाए जा चुके हैं जबकि इनमें किसी प्रकार की सच्चाई नहीं है।

संसदीय कार्य मंत्री ने दी सफाई

विपक्ष के इस तरह के रवैया को देखते हुए लगातार दूसरे दिन सदन की कार्यवाही को स्थगित करने का फैसला लिया गया। संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि सरकार और तेजस मुद्दे के बीच कोई संबंध नहीं है। लेकिन फिर भी यदि विपक्ष इस मुद्दे को सही प्रक्रिया से उठाना चाहते हैं, तो उठा सकते हैं।

गौरतलब है कि मॉनसून सत्र के दूसरे दिन की शुरुआत भी हंगामे के साथ हुई। पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों का परिचय नहीं करवाए थे। आज भी सत्र के शुरू होने के महज 4 मिनट बाद ही विपक्ष के हंगामे को देखते हुए सदन की कार्यवाही को 2:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button