राष्ट्रीय

आज भी हंगामे की भेंट चढ़ गई सदन की कार्यवाही, स्पीकर ने दी चेतावनी

 

डेस्क: आज भी 11:00 बजे से सदन की कार्यवाही शुरुआत होते ही सबसे पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सख्त तेवर दिखाए। सदन के शुरुआत के साथ ही उन्होंने सभी से सदन की गरिमा को बनाए रखने की अपील की।

ओम बिरला ने सभी को दी चेतावनी

लोकसभा स्पीकर ने कहा कि संसद की गरिमा बनी रहनी चाहिए। उन्होंने सभी को चेतावनी देते हुए कहा कि लगातार सदन में हंगामे की घटना दोहराई जा रही है। अब ऐसा होने पर आगे से इस पर कार्यवाही होगी।

शुरू होते ही स्थगित हुई कार्यवाही

लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही जैसे ही अधीर रंजन चौधरी का संबोधन शुरू हुआ तो विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। बढ़ते हुए हंगामे को देखते हुए पहले लोकसभा की कार्यवाही को 11:30 बजे तक के लिए स्थगित किया गया। साथ ही राज्यसभा की कार्यवाही को भी 12:00 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा विपक्ष नहीं चाहती चर्चा

फिर से सदनों की कार्यवाही शुरू होने के बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि इसी मुद्दे पर चर्चा चाहती ही नहीं। उनके अनुसार राज्यसभा में मंत्री जी स्टेटमेंट पेपर को फाड़ना इसी की ओर इशारा करता है विपक्ष किसी प्रकार की चर्चा नहीं चाहती।

संसदीय कार्य मंत्री ने राहुल गांधी पर किया पलटवार

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि वह बेवजह की बातों को मुद्दा बनाना चाहते हैं। रोहित सफाई देते हुए कहा कि क्या दुनिया भर में हजारों लोगों की जासूसी की जा सकती है। उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वह क्या कहते हैं, वह उन्हें खुद समझ नहीं आता यही उनकी मूल समस्या है।

शिरोमणि अकाली दल ने किया प्रदर्शन

शिरोमणि अकाली दल ने कृषि कानूनों के खिलाफ संसद में प्रदर्शन किया। दिल के हरसिमरत कौर बादल का कहना है कि वह लगातार नौ दिनों से स्थगन प्रस्ताव दे रही हैं। उनका कहना है कि यदि सरकार इस विषय पर चर्चा चाहती तो के लिए समय देती। बादल का कहना है कि केंद्र में अन्नदाता विरोधी सरकार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button