राष्ट्रीय

पीएम मोदी की अपील- रमजान में कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करें

कहा- पहले से ज्यादा इबादत करें ताकि ईद आने से पहले दुनिया कोरोना से मुक्त हो जाये

डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (रविवार) मन की बात में रमजान का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि रमजान का भी पवित्र महीना शुरू हो गया है। किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि रमजान में इतनी बड़ी मुसीबत होगी। लेकिन जब विश्व में मुसीबत आ ही गई है तो हमें इसे सेवाभाव की मिसाल देनी है। हम पहले से ज्यादा इबादत करें और कोरोना महा’मारी के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करें।

प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात में कहा कि इस बार हम पहले से ज्यादा इबादत करें ताकि ईद आने से पहले दुनिया कोरोना से मुक्त हो जाये और पहले की तरह उमंग औऱ उत्साह के साथ ईद मनाएं।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि रमजान के इन दिनों में स्थानीय प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना के खिलाफ चल रही इस लड़ाई को और मजबूत करें। सड़कों पर बाजारों में, मोहल्लों में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन अभी बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मैं, आज उन सभी समुदाय के नेताओं के प्रति भी आभार प्रकट करता हूं जो दो गज दूरी और घर से बाहर न निकलने को लेकर लोगों को जागरुक कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने मन की बात में देशवासियों से कहा कि मैं आपसे आग्रह करूंगा कि हम कतई ज्यादा आत्मविश्वास में न फंस जाएं। हम यह भ्रम न पालें कि हमारे यहां कोरोना नहीं पहुंचा, इसलिए अब नहीं पहुंचेगा। ऐसी गलती न करें। हमारे यहां कहा जाता है, सावधानी हटी, दुर्घटना घटी। हमारे पूर्वजों ने कहा है, हल्के में लेकर छोड़ दी गई आग, कर्ज और बीमारी, मौका पाते ही दोबारा बढ़कर खत्म हो जाती है, इसलिए इसका पूरी तरह उपचार जरूरी होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button