धार्मिक

भक्तों के लिए खुशखबरी, मां वैष्णो देवी के खुले द्वार

डेस्क: जम्मू और कश्मीर के रेसी जिले की त्रिकुटा पहाड़ियों में स्थित प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी मंदिर के द्वार श्रद्धालुओं के लिए खोल दिये गये हैं.

केंद्रशासित प्रदेश सहित मंदिर को कोरोनोवायरस के कारण लगभग पांच महीने तक बंद रखने के बाद रविवार सुबह श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोल दिया गया था.

जम्मू से 12 सदस्यीय दल खुशविंदर सिंह ने बताया, “मैं महीने में कम से कम एक बार मंदिर जाता था. मुझे लगता है कि मंदिर खुलने के पहले दिन मैं यहां आकर भाग्यशाली महसूस करूंगा. कटरा सुबह 4 बजे बेस कैंप पहुंचा. पवित्र गुफा के दर्शन के लिए यह पहला बैच था. मंदिर के दरवाजे भक्तों के लिए छह बजे फिर से खुलते हैं.

श्री माता वैष्णो देवी श्रीन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार ने कहा, “18 मार्च को कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए वैष्णो देवी यात्रा को एक पूर्व शर्त के रूप में रोका गया था.

पहले सप्ताह में, 2,000 भक्त हर दिन मंदिर का दौरा करेंगे, जिनमें से 1,900 जम्मू और कश्मीर और शेष 100 अन्य राज्यों से आएंगे. उन्होंने कहा कि रेड जोन के बाहर और जम्मू-कश्मीर के बाहर के प्रशंसकों को कोविद -19 की जांच करनी होगी, जिनकी रिपोर्ट यह सुनिश्चित करेगी कि वे संक्रमण मुक्त रहें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker