मनोरंजन

महाभारत के ‘भीम’ का निधन, इन खतरनाक बिमारियों से जूझ रहे थे प्रवीण कुमार सोबती

डेस्क: इसी महीने देश ने अपने दो अनमोल सितारे खो दिए। कुछ ही दिनों पहले स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन की खबर पाकर लोग अत्यंत दुखी हो गए थे। वहीं आज टेलीविजन जगत के धुरंधर अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती के निधन की खबर मिली। प्रवीण कुमार बी आर चोपड़ा के प्रसिद्ध टेलीविजन सीरियल महाभारत में भीम की भूमिका निभाने के लिए जाने जाते थे।

इस सीरियल में उन्होंने अपने किरदार को इस तरह निभाया की लोगों के दिलों में उनकी छवि भीम के रूप में ही बैठ गई। बता दें कि
74 साल की उम्र में प्रवीण कुमार सोबती ने दिल्ली में अपनी आखिरी सांसें ली। सूत्रों के अनुसार आज उनका अंतिम संस्कार पंजाबी बाग के श्मशान घाट में किया जाएगा।

फिल्मों में भी कर चुके थे काम

बहुत ही कम लोगों को यह पता है कि प्रवीण कुमार महाभारत के अलावा फिल्मों में भी शानदार अभिनय कर चुके हैं। लेकिन उन्हें अपने करियर में सबसे ज्यादा प्रसिद्धि बीआर चोपड़ा के महाभारत सीरियल में भीम का अभिनय करने से ही मिली।

आखिरी दिनों में तंगी से जूझ रहे थे प्रवीण

बता दे कि प्रवीण कुमार जीवन के अंतिम दिनों को बड़ी मुश्किल से काट रहे थे। इसका कारण उनकी आर्थिक तंगी थी। बता दे कि प्रवीण कुमार ने अपने फाइनेंशियल क्राइसिस के दौरान सरकार से भी मदद की गुहार लगाई थी। लेकिन इस बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है।

इन बीमारियों से जूझ रहे थे महाभारत के ‘भीम’

महाभारत के ‘भीम’ प्रवीण कुमार सोबती के घर वालों का कहना है कि वह काफी दिनों से बीमार थे। वह काफी समय से पीठ की समस्या से जूझ रहे थे जिसके लिए उन्हें ऑपरेशन भी कराना पड़ा। लेकिन ऑपरेशन के बाद भी न चलने से लिखने में दिक्कत होती थी। काफी लंबे समय से उनका इलाज भी चल रहा था।

रात में अचानक से उन्हें सांस लेने में परेशानी होनी नहीं लगी। उनका ऑक्सीजन लेवल भी गिरता जा रहा था। घरवालों ने समय पर एंबुलेंस तो बुला लिया लेकिन चेकअप से पहले ही उनकी मृत्यु हो गई थी। घर वालों ने उनके निधन का मूल कारण हार्ट अटैक को बताया है। उनकी इकलौती बेटी ने कहा 7 फरवरी को रात के 9:30 बजे हार्ट अटैक के कारण प्रवीण की मृत्यु हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button