पश्चिम बंगालराजनीति

आखिरी राउंड तक बराबरी के मुकाबले के बाद ममता बनी मुकद्दर का सिकंदर

डेस्क: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में आ रहे हैं। राज्य में तृणमूल कांग्रेस ने 200 से अधिक सीटों पर अपनी जीत दर्ज करवाई है। लेकिन नंदीग्राम में ममता बनर्जी व शुभेंदु अधिकारी के बीच कांटे की टक्कर जारी थी।

अंत तक यह बता पाना मुश्किल हो रहा था कि नंदीग्राम विधानसभा से कौन जीतेगा। काफी कम अंतर से दोनों एक दूसरे के पीछे लगे हुए थे। राज्य के विभिन्न हिस्सों में तृणमूल के जीतने के बाद सभी की नजर नंदीग्राम पर अड़ी हुई थी। लेकिन सूत्रों की माने तो अंतिम दौर के मतगणना के बाद 1200 मतों से ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से अपनी जीत दर्ज करवा ली।

mamata banerjee won assembly election 2021

200 से अधिक सीट जीतने का दावा करने वाले भारतीय जनता पार्टी 100 का आंकड़ा तक पार नहीं कर सके। बराबरी के मुकाबले के बाद भी भाजपा यह चुनाव जीत न सकी।

आपको बता दें कि 2016 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को केवल 3 सीटें ही मिली थी। जबकि 2021 के विधानसभा चुनाव में यह आंकड़ा 80 से अधिक पहुंच चुकी है। हालांकि राज्य में फिर से तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनने वाली है जिसकी अगुवाई ममता बनर्जी मुख्यमंत्री के तौर पर करेंगी।

west bengal chief minister mamata banerjee

गौरतलब है कि बंगाल में फिर से तीसरी बार तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। लेकिन इस बार बंगाल में भाजपा एक मजबूत विपक्ष के रूप में सामने आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker