राष्ट्रीय

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की कैंटीन में होगी सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की बिक्री

1 जून 2020 से देशभर की सभी CAPF कैंटीनों पर लागू होगा

डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संबोधन के बाद से ही स्वदेशी लोकल उत्पादों के उपयोग के बारे में चर्चा छिड़ गयी है इसी बीच आज गृह मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (Central Armed Police Forces) की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी (Local) उत्पादों की ही बिक्री होगी. बता दें कि यह 1 जून 2020 से देशभर की सभी CAPF कैंटीनों पर लागू होगा. इससे लगभग 10 लाख CAPF कर्मियों के 50 लाख परिजन स्वदेशी उपयोग करेंगे.

अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘कल माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने और लोकल प्रोडक्ट्स (भारत में बने उत्पाद) उपयोग करने की एक अपील की जो निश्चित रूप से आने वाले समय में भारत को विश्व का नेतृत्व करने का मार्ग प्रशस्त करेगी.

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘इसी दिशा में आज गृह मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी. 1 जून 2020 से देशभर की सभी CAPF कैंटीनों पर यह लागू होगा. इससे लगभग 10 लाख CAPF कर्मियों के 50 लाख परिजन स्वदेशी उपयोग करेंगे.’

देखें अमित शाह के ट्ववीट्स

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button