राष्ट्रीय

अतीक के लिए ममता का छलका दर्द, जनता से आंदोलन का किया अहवाह्न

डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की सरेआम गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद उत्तर प्रदेश में लोगों के लिए एनकाउंटर ‘सामान्य’ हो गई है। उन्होंने यूपी में लोगों से एनकाउंटर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का आग्रह किया।

सीएम बनर्जी ने आगे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला किया और आरोप लगाया कि अगर पश्चिम बंगाल में कुछ होता है तो वे संघीय एजेंसियों को भेजते हैं।

उन्होंने कहा “उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए एनकाउंटर एक सामान्य बात हो गई है। यूपी के लोगों को एनकाउंटर का विरोध करना चाहिए। अगर पश्चिम बंगाल में कुछ होता है तो वे (भाजपा) केंद्रीय एजेंसियों को भेजते हैं।”

कानून व्यवस्था की स्थिति पर जताई चिंता

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष ने रविवार को यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर भाजपा सरकार की खिंचाई की। उन्होंने राज्य में ‘कानून और व्यवस्था के पूरी तरह चरमरा जाने’ पर चिंता जताई।

उन्होंने ट्वीट किया “मैं उत्तर प्रदेश में फैले अराजकता और कानून-व्यवस्था के पूरी तरह चरमरा जाने से स्तब्ध हूं। यह शर्मनाक है कि अपराधी अब पुलिस और मीडिया की मौजूदगी से बेफिक्र होकर कानून अपने हाथ में ले रहे हैं। इस तरह के गैरकानूनी कृत्यों का हमारे संवैधानिक लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है। ”

ज्ञात हो कि अतीक अहमद और अशरफ को शनिवार रात प्रयागराज में मेडिकल जांच के लिए ले जाते समय तीन लोगों ने बेहद नजदीक से उन्हें गोली मार दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button