राष्ट्रीय

PM मोदी के उद्घाटन इवेंट पर ममता ने जताई नाराजगी, कहा – इस अस्पताल का पहले ही कर चुकी हूं उद्घाटन!

डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में स्थित चितरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर का उद्घाटन किया। यह उद्घाटन पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया। इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उपस्थित थीं। उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम मोदी ने देश के हर नागरिक के स्वास्थ्य सुविधा को लेकर उठाए गए कदमों के बारे में बताया।

पीएम मोदी ने बताया कि नए साल की शुरुआत 15 से 18 वर्षीय बच्चे की वैक्सीनेशन से हुई थी और पहले हफ्ते में ही भारत ने डेढ़ सौ करोड़ वैक्सीन डोसेज पूरा कर इतिहास रच दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अंधेरा जितना गाना होता है उजाला उतना ही अहम हो जाता है, चुनौतियां जितनी ज्यादा होती है हौसला उतना ही ऊंचा हो जाता है, लड़ाई कितनी कठिन होती है, अस्त्र-शस्त्र उतने ही जरूरी हो जाते हैं।

उन्होंने चितरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर के उद्घाटन को नागरिकों के उत्तम स्वास्थ्य सुविधा की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया है।

यह कार्यक्रम सबसे ज्यादा चर्चा का विषय तब बना जब लोगों को पूरे कार्यक्रम के दौरान ममता बनर्जी की नाराजगी स्पष्ट रूप से दिखी। दरअसल, ममता बनर्जी का ये दावा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने जिस अस्पताल को उद्घाटन किया उसके केंपस का वह पहले उद्घाटन कर चुकी हैं।

कॉन्फ्रेंस के दौरान जताई नाराजगी, पीएम मोदी को कही ये बात

सबसे पहले ममता बनर्जी ने एंकर पर अपनी नाराजगी जताई। उन्होंने एंकर से कहा, “तुम मेरा टाइटल भी भूल गई या आप नर्वस हो गई।” इसके बाद उन्होंने कहा, “स्वास्थ्य मंत्री ने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दो बार फोन किया था. मैंने सोचा की कोलकाता का यह कार्यक्रम है, इसमें पीएम मोदी दिलचस्पी दिखा रहे हैं, मैं शामिल रहूं। लेकिन, PM मोदी को बताना चाहती हूं कि इसका उद्घाटन हमने पहले ही कर दिया था। कोरोना में हमें सेंटर्स की जरूरत थी। इस दौरान हमने देखा कि चित्तरंजन हॉस्पिटल राज्य से जुड़ा है। ऐसे में हमने इसका उद्घाटन कर दिया और इसको कोरना सेंटर बना था। यह काफी मददगार साबित हुआ।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button