राष्ट्रीय

आज भी संसद में हुए कई विवाद, किसी ने मांगा इस्तीफा तो किसी को किया गया निलंबित

 

डेस्क: संसद के मानसून सत्र का आज चौथा दिन है। पिछले दिनों की तरह ही अंदाजा लगाया जा रहा था आज ही विपक्ष दोनों सदनों में हंगामा करेगा और बैठक को रद्द कर दिया जाएगा। हुआ भी कुछ ऐसा ही। लोक सभा की बैठक को रद्द कर दिया गया है।

राहुल गांधी ने अमित शाह से मांगा इस्तीफा

लेकिन उससे पहले राहुल गांधी ने अमित शाह से इस्तीफा मांगा। दरअसल, संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही राहुल गांधी ने संसद भवन गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने पेगासस जासूसी केस के बारे में बात करते हुए गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा।

सुप्रीम कोर्ट जांच करवाने की मांग की गई

विपक्षी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए पेगासस मामले की जांच की मांग की। उन्होंने इस जांच को सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में करवाए जाने की मांग भी की। यह मांग गांधी जी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस के सांसदों ने की।

टीएमसी सांसद शांतनु सेन हुए निलंबित

गुरुवार के दिन लोकसभा स्थगित होने के बाद जब राज्यसभा की बैठक शुरू हुई तो वहां टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने कुछ ऐसा किया जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। जब राज्यसभा में संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव पेगासस मामले पर बयान देने के लिए खड़े हुए तो शांतनु सेन ने उनके हाथ से स्टेटमेंट पेपर छीन लिया। फिर शांतनु ने उस पेपर को फाड़कर उपसभापति की तरफ फेंका।

उनके इस तरह आईटी मंत्री के हाथ से पेपर छीन कर उसे फाड़कर उपसभापति के तरफ से हटने के कारण उन्हें पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। राज्यसभा के सभापति ने शांतनु सेन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button