राजनीति

जन्मदिन पर मिथुन चक्रवर्ती की बढ़ी मुश्किलें, दर्ज करवाई गई थी एफ.आई.आर.

डेस्क: जाने माने अभिनेता और हाल ही में भाजपा में जुड़ने वाले नेता मिथुन चक्रवर्ती के जन्मदिन पर मुश्किलें बढ़ गई हैं। आज के दिन कोलकाता पुलिस द्वारा उनसे पूछताछ की जा रही है। यह पूछताछ विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान उनके द्वारा दिए गए विवादास्पद भाषण के कारण की जा रही है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने विवादित भाषण दिया था जिसके बाद मानिकतला पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाई गई थी। इसके बाद मिथुन चक्रवर्ती ने f.i.r. को रद्द करने के लिए हाई कोर्ट में अपील की थी।

इस मामले में हाईकोर्ट ने मिथुन से पूछताछ करने के लिए पुलिस को आदेश दिया था। इसी सिलसिले में आज 16 जून के दिन कोलकाता पुलिस वर्चुअल माध्यम से उनसे पूछताछ कर रही है। चुनाव प्रचार के दौरान भड़काऊ भाषण देने की वजह से उनकी परेशानी बढ़ती ही जा रही है।

mithun chakraborty's speech during west bengal assembly election

दरअसल भाजपा में शामिल होते ही उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ कई बातें कहीं। प्रचार के दौरान उन्होंने कहा था- “मैं एक नंबर का कोबरा हूं… डसूंगा तो तुम फोटो बन जाओगे।” इसके अलावा भी उन्होंने अपने एक फिल्म का काफी प्रचलित डायलॉग भी कह था। जिसे काफी लोग विवादित बता रहे हैं।

7 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में उन्होंने भाजपा का दामन थामने के बाद एक के बाद एक करके ममता बनर्जी के खिलाफ कई बयान दिए। उनके द्वारा दिए गए बयानों को विवादित बताते हुए टीएमसी ने मानिकतला पुलिस स्टेशन में एफ आई आर दर्ज करवाई थी।

हाई कोर्ट का आदेश मानते हुए कोलकाता पुलिस वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से उनके द्वारा दिए गए बयान को लेकर पूछताछ कर रही है। सूत्रों की मानें तो उन पर कार्रवाई भी की जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker