पश्चिम बंगाल

चुनाव के बाद पहली बार ममता से मिलेंगे मोदी, साथ मिलकर करेंगे हवाई सर्वेक्षण

डेस्क: 26 मई को पश्चिम बंगाल तथा उड़ीसा में आए चक्रवाती तूफान यास ने काफी नुकसान पहुंचाया। इस चक्रवात की वजह से कई इलाकों में जनजीवन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। डेढ़ सौ किलोमीटर (pm modi coming to bengal) प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं ने कितनों के घर उजाड़ दिए।

देखते ही देखते कई गांव पानी से डूब गए। कई लोग बेघर हुए तो कईयों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा। चक्रवात यास से हुए नुकसानों का जायज़ा लेने प्रधानमंत्री मोदी आज (modi will survey Yaas affected areas) बंगाल आएंगे।

Also Read: यास से नुकसान का आकलन करने आ रहे हैं मोदी, मिलेंगे ममता और नवीन पटनायक से

चुनाव के बाद पहला साक्षात्कार

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद यह मोदी का पहला बंगाल दौरा है। चुनाव के बाद मोदी और ममता के बीच पहली बार साक्षात्कार (pm modi coming to bengal) होने जा रही है।

pm modi coming to bengal

इस दौरान दोनों के बीच यास चक्रवात से हुए नुकसान ओं के विषय में चर्चा होगी। प्रधानमंत्री मोदी खुद चक्रवात से प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा कर सकते हैं।

उड़ीसा के बाद आएंगे बंगाल

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार पहले प्रधानमंत्री (pm modi coming to odisha) उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर में वहां के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिलेंगे। इस दौरान वह इस चक्रवात के कारण हुए नुकसान ओ की समीक्षा (modi will survey Yaas affected areas) भी करेंगे।

Also Read: पश्चिम बंगाल में परीक्षाओं की तारीखें हुई घोषित, जानिए कब होगी परीक्षा, क्या है नियम?

इसके बाद उड़ीसा के बालासोर तथा भद्रक होते हुए बंगाल (pm modi coming to bengal) आएंगे। यहां वह पूर्व मेदिनीपुर जिले के कई प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। इस दौरान उनके साथ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी रहेंगी।

अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

सूत्रों की मानें तो वापस लौटने से पहले प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल में अधिकारियों के साथ एक बैठक भी करेंगे। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले किए जा सकते हैं।

pm modi coming to bengal and odisha

Also Read: ऐसा बरपाया कहर कि 2183 बच्चे हो गये अनाथ

बता दें कि बंगाल (pm modi coming to bengal) की खाड़ी से उत्पन्न हो इस चक्रवात के कारण कई गांव उजड़ गए कई मकान क्षतिग्रस्त हुए तथा क्षेत्रों में भी पानी भर गया। हालांकि जानमाल की ज्यादा हानि नहीं हुई क्योंकि चक्रवात आने से पहले ही लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया था।

राहत व बचाव के लिए पहले ही हो चुकी थी तयारी

चक्रवात के आगमन से पहले ही एनडीआरएफ तथा इंडियन कोस्ट गार्ड की टीम बचाव कार्य में लग गए थे। इनकी सहायता से 21 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

Also Read: जानिए क्या होगा अगर एक टीका कोविशील्ड और दूसरा टीका कोवैक्सीन का लगे?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दावा है कि इस आपदा के कारण लगभग एक करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल (pm modi coming to bengal) में या क्षेत्रवाद से हुए नुकसान की (modi will survey Yaas affected areas) आपूर्ति करने के लिए राज्य को केंद्र की तरफ से 400 करोड़ रुपए का फंड दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button