क्राइम

अजब-गजब घटना : मुआवजे की लालच में महिला ने लावारिस शव को बताया अपना पति

डेस्क: बालासोर रेल त्रासदी में मृतकों के परिजनों तथा घायलों को रेलवे एवं सरकार द्वारा लाखों का मुआवजा दिए जाने की घोषणा की गई है। इस बिच एक अजब-गजब घटना सामने आई है, जिसमें एक महिला ने अपने पति का बालासोर रेल हादसे में मृत्यु होने का दावा किया था – जिसमें लगभग 300 लोग मारे गए थे।

उसने ऐसे इसलिए किया था ताकि वह केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा दिए गए मुआवजे पा सके। उसने रेल मंत्रालय से ₹17 लाख, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के कार्यालय से ₹5 लाख और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय से ₹2 लाख पाने के लिए यह सब नाटक रचा।

लावारिस शव को बताया अपना पति

ओडिशा के कटक जिले की रहने वाली गीतांजलि दत्ता ने कहा था कि उनके पति बिजय दत्ता की 2 जून की बालासोर ट्रेन दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। यहां तक ​​कि मुआवजे की लालच में उसने एक लावारिस शव की पहचान अपने पति के रूप में की थी।

हालाँकि दस्तावेजों की जांच के बाद उसका दावा झूठा पाया गया। साथ ही अपनी पत्नी की इन सब हरकतों से अनजान बिजय दत्ता ने अपनी पत्नी गीतांजलि दत्ता के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाते हुए सार्वजनिक धन को हड़पने का प्रयास करने और उनकी मौत का नाटक करने के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button