राष्ट्रीय

जमात के फरार मौलाना साद ने मारी पलटी, अब लोगों से की ये अपील

ऑडियो में मौलाना अपने समर्थकों और मुसलमानों से सरकारी आदेश का पालन करके भीड़ न इकट्ठा करने की अपील कर रहे हैं

डेस्क: पूरे देश में लॉकडाउन के बावजूद निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज में सैकड़ों लोगों को छिपाकर रखने और बाद में ‘कोरोना कैरियर’ के रूप में देश भर में भेजने के आरोप में फरार चल रहे मौलाना साद ने पुलिस की सख्ती के बाद यू-टर्न ले लिया है। आज वायरल हुए एक ऑडियो में मौलाना साद कोरोना से कुछ न बिगड़ने और मस्जिदों में ही आकर नमाज पढ़ने की बात कर रहे थे।

अब नए जारी किए गए ऑडियो में मौलाना अपने समर्थकों और मुसलमानों से सरकारी आदेश का पालन करके भीड़ न इकट्ठा करने की अपील कर रहे हैं। मौलाना ने यह भी अपील की है कि मरकज में आए लोग अपने-अपने जिले के अधिकारियों और डॉक्टर के पास जाकर उनका सहयोग करें। ऑडियो आने के बाद भी मौलाना साद का फिलहाल कोई सुराग नहीं है। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम मौलाना की तलाश में दिल्ली, यूपी समेत अन्य स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

नए ऑडियो में मौलाना साद ने दिल्ली में ही होने और खुद को सेल्फ क्वारंटाइन होने का दावा किया है। मौलाना साद ने कहा कि वह डॉक्टरों की सलाह पर क्वारंटाइन हुए हैं। मौलाना ने कहा कि वह जमात के सभी सदस्यों से अपील करता हूं कि जो जहां हो वह सरकारी आदेश और कानून का पालन करे। मस्जिदों में न जाएं, कहीं भी भीड़ एकत्रित न करें।

 

हालांकि माना जा रहा है कि सरकारी आदेश के बावजूद जब मौलाना साद ने मरकज में हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा कर पूरे देश को खतरे में डाला और पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया तो उसके बाद मौलाना ने यू-टर्न लेकर अब लोगों से ऐसा करने की अपील की है। दूसरी ओर मौलाना साद के वकील ने कहा है कि वह पुलिस अधिकारियों से पूरा सहयोग कर रहे हैं।

मौलाना के वकील ने दावा किया है कि मौलाना ने जमात के सभी लोगों से कहा कि वह अस्पताल जाकर अपने-अपने टेस्ट करवाएं। ऐसा करने से न सिर्फ वह खुद सुरक्षित रहेंगे बल्कि दूसरे लोग भी सुरक्षित रहेंगे। वकील की ओर से दावा किया गया कि सभी अधिकारियों को पूरा सहयोग किया जा रहा है। मरकज में मौजूद लोगों को अस्पताल या क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है। हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। पुलिस किसी भी जमाती से पूछताछ कर सकती है।

इससे पूर्व आरोप लगे थे कि सरकारी आदेश के बावजूद मौलाना साद ने तबलीगी जमात के मरकज में जानबूझकर हजारों लोगों की भीड़ को इकट्ठा किया। यहां से बड़ी संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव होकर देश के अलग-अलग राज्यों में पहुंच गए। इनमें से अब तक कई लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button