अन्य राज्य

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में कुएं में गिरे 30 से अधिक लोग, बचाव कार्य के दौरान मुख्यमंत्री भी थे उपस्थित

 

डेस्क: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले एक गांव लाल पठार में 14 साल का एक बच्चा कुएं में गिर गया था। यह घटना 15 जुलाई शाम के लगभग 6:00 बजे की है। जब आसपास के लोगों को इस बात की जानकारी मिली है तो कुएं में गिरे बच्चे को बचाने के लिए वह में के आसपास इकट्ठा हो गए।

कुएं की दीवार के कमजोर होने के कारण और मिट्टी के धंसने की वजह से मदद करने आए लोगों में से लगभग 30 लोग भी उस कुए में जा गिरे। उन्हें निकालने के लिए एनडीआरएफ एसडीआरएफ की टीम रात से ही लगातार कोशिशें कर रही है।

ऐसे हुआ हादसा

दरअसल, शाम के लगभग 6 बजे 14 साल का एक लड़का कुएं में जा गिरा। लड़के के गिरने की खबर मिलते ही गांव वाले उसे बचाने के लिए आए लोगों की वजन के कारण कुएं के ऊपर का सीमेंट का बना हुआ स्लैब टूट गया जिस वजह से 30 से ज्यादा लोग 30 फुट गहरे कुए में जा गिरे। बता दें कि वह 10 से 15 फीट पानी से भरा हुआ है।

19 लोगों का किया जा चुका रेस्क्यू, 4 की गई जान

कुएं में गिरने वाले 30 लोगों में से 19 लोगों को अब तक बाहर निकाला जा चुका है और 4 लोगों की चोट लगने से मौत हो चुकी है। जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं। स्थानीय प्रशासन की टीम भी एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद करने के लिए वहां पहुंची हुई है।

रात भर चला बचाव का काम

मामले की खबर मिलते ही एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए जेसीबी के साथ वहां पहुंच गई। ऐसे लोगों को बाहर निकालने के लिए उस कुएं के आसपास खुदाई की जा रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन के के दौरान प्रशासन के कई मुख्य अधिकारी भी वहां पहुंचे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी थे मौजूद

इस दौरान विदिशा जिले में ही अपनी गोद ली हुई बेटी ओ की शादी के मौके पर शिवराज सिंह चौहान उपस्थित थे। जैसे ही उन्हें इस घटना के बारे में पता चला, उन्होंने विवाह स्थल को कंट्रोल रूम में बदल दिया। साथ ही आईजी कमिश्नर कलेक्टर सहित कई अधिकारियों को घटनास्थल में भेजा। इसी कंट्रोल रूम से मुख्यमंत्री राहत और बचाव कार्य पर निगरानी रख रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने दिया उच्च स्तरीय जांच के आदेश

शिवराज सिंह चौहान ने अपने टि्वटर हैंडल में ट्वीट कर कहा कि पूरी ताकत से प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा हुआ है। उन्होंने आश्वासन दिया कि बेहतर से बेहतर प्रयास कर लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जायेगा। साथ ही उन्होंने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker