राष्ट्रीय

मुकेश अंबानी को मिलती है पीएम मोदी और जो बाइडेन जैसी सुरक्षा, इतना होता है खर्च

 

डेस्क: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी देश के जाने-माने बिजनेसमैन है। दुनिया के टॉप 10 बिजनेसमैन में उनकी गिनती होती है। काफी फेमस होने की वजह से उन्हें अपनी सुरक्षा का भी ध्यान रखना पड़ता है।

उनको दी जाने वाली सुरक्षा की तुलना किसी भी देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से की जा सकती है। बता दें कि उन्हें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ही तरह जेड प्लस सिक्योरिटी मिली हुई है। नहीं है सिक्योरिटी भारत सरकार के तरफ से दी गई है।

उनको दी जाने वाली सिक्योरिटी की तुलना अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी की जाती है। मुकेश अंबानी के सुरक्षा के लिए हर समय 55 जवान तैनात रहते हैं। हालांकि सुरक्षा के लिए उन्हें भारत सरकार को काफी मोटी रकम अदा करनी पड़ती है।

Ambani's security

हमेशा मुकेश अंबानी अपने बुलेट प्रूफ बीएमडब्ल्यू कार में ही सफर करते हैं। मुकेश अंबानी की किसी भी काफिले में उनकी बुलेट प्रूफ बीएमडब्ल्यू के आगे और पीछे वाइट मर्सिडीज की AMG G63 मॉडल की कारें रहती है।

बता दें कि देश के कुछ गिने-चुने लोगों को ही जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी जाती है। प्रधानमंत्री मोदी को भी इसी कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। इसमें अत्याधुनिक हथियारों से लैस कई खतरनाक कमांडो द्वारा सुरक्षा प्रदान की जाती है।

mukesh ambani's family gets security

वैसे तो यह सुरक्षा मुकेश अंबानी को भारत सरकार की तरफ से दी गई है। लेकिन फिर भी इसके लिए उन्हें काफी मोटी रकम भारत सरकार को अदा करनी पड़ती है। सूत्रों की मानें तो हर महीने अंबानी को 16 लाख रुपए भारत सरकार को अदा करना पड़ता है।

साथ ही सभी जवानों के लिए रहने के लिए रहने और खाने-पीने की व्यवस्था भी उन्हें अपनी जेब से ही करनी पड़ती है। यह जवान चौबीसों घंटे उनकी और उनके परिवार की सुरक्षा में लगे रहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker