राजनीति

जल्द ही हार्दिक पटेल की होगी भाजपा में एंट्री! इस दिन हो सकते हैं शामिल, पटेल ने किए बड़े-बड़े दावे

 

डेस्क: हार्दिक पटेल के कांग्रेस छोड़ने के बाद अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस सप्ताह वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं। अपने दाल बदलने की अटकलों के बीच हार्दिक पटेल ने पिछले सप्ताह कहा था: “ऐसा क्यों नहीं होना चाहिए? साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया था कि चुनाव आने पर जनता उन्हें एक महत्वपूर्ण भूमिका में देखेगी।

उनके ऐसे दावे से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि उनकी बात-चीत भाजपा के किसी शीर्ष नेता से हुई है। बताया जा रहा है कि पटेल गुरुवार (2 जून) को भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

इस्तीफा देकर पटेल ने कांग्रेस को बुरी तरह लताड़ा

इस बीच गुजरात में पटेल के इस्तीफे से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में पार्टी छोड़कर कांग्रेस पार्टी को बुरी तरह लताड़ा था। उन्होंने कहता कि “जब भी हमारे देश को चुनौतियों का सामना करना पड़ा और जब कांग्रेस को नेतृत्व की आवश्यकता थी, तो कांग्रेस के नेता विदेशों में आनंद ले रहे थे। चाहे अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना, जीएसटी का कार्यान्वयन, भारत लंबे समय से इन विषयों का समाधान चाहता था और कांग्रेस ने केवल एक अवरोधक की भूमिका निभाई।”

Hardik-Patel-will-soon-join-BJP

उनके अनुसार जब भी भारत और गुजरात से संबंधित सभी मुद्दों में कांग्रेस का एकमात्र काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार के कामों का विरोध करना था। कांग्रेस को आज भारत के लगभग हर राज्य में खारिज कर दिया गया है क्योंकि पार्टी और उसका नेतृत्व लोगों के सामने एक बुनियादी रोड मैप पेश नहीं कर पाया है।

24 से पहले विधानसभा चुनावों की तैयारी में लगी भाजपा

गुजरात में इस साल के अंत में मतदान होना है। राज्य चुनावों के फरवरी-मार्च दौर में, भाजपा ने पांच राज्यों में से चार राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में बड़ी जीत हासिल की थी। जबकि पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत हुई। केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी अब 2024 के चुनावों से पहले आने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य भाजपा नेताओं ने अक्सर इस बात पर प्रकाश डाला है कि कैसे केंद्र और राज्य स्तर पर एक ही पार्टी की सरकार, जिसे “डबल इंजन सरकार” कहा गया है, लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने में सफल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button