मनोरंजन

आर्मी चीफ से मुलाकात में नीरज से नाराज हुए लोग, ट्रोल कर जतायी आपत्ति

डेस्क: टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतनेवाले नीरज चोपड़ा से भी एक चूक हो गई, जिसे लोगों ने पसंद नहीं किया और सोशल मीडिया पर इसके लिए उनसे नाराजगी जताते हुए काफी ट्रोल किया। यह नाराजगी आर्मी चीफ से मुलाकात के दौरान वर्दी ना पहनने के कारण जताई जा रही है। लोगों का कहना है कि नीरज सेना का जवान हैं, इसीलिए उन्हें आर्मी चीफ से मिलते जाने के वक्त अपनी वर्दी पहनी चाहिए थी, हालांकि कुछ लोग नीरज का समर्थन भी करते नजर आए हैं।

आपको बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद नीरज चोपड़ा को देश भर में सम्मानित किया जा रहा है। विभिन्न सरकारों की ओर से इनाम की घोषणा की गई है। वहीं कई संस्थाओं ने उन्हें सम्मान समारोह के लिए आमंत्रित भी किया है। इसी बीच सेना प्रमुख के आमंत्रण पर वह सपरिवार उनसे मिलने पहुंचे थे। उनकी मुलाकात मंगलवार की शाम साउथ ब्लॉक में जनरल एमएम नरावणे और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत से हुई। इस दौरान वह अपने माता पिता के साथ वहां पहुंचे थे। वह सेना की वर्दी में ना पहुंच कर एक टी-शर्ट और पेंट में पहुंचे थे। उनके हाथ में गोल्ड मेडल भी था।

नीरज भारतीय सेना में सूबेदार के पद पर नियुक्त हैं। हालांकि इस मुलाकात के दौरान सेना प्रमुख ने नीरज और उनके परिवार को बधाई दी। आगे भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया। हालांकि इस मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर जारी होने के बाद नीरज चोपड़ा को काफी ट्रोल किया जा रहा है, लेकिन नीरज के समर्थक भी खुलकर सामने आ रहे हैं। वह नीरज को ट्रोल करनेवालों को जवाब दे रहे हैं। वहीं नीरज से मुलाकात की तस्वीरें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने ट्विटर पर साझा किया। उन्होंने तारीफ भी की।

neeraj-chopra-got-trolledf

इंडियन आर्मी की तरफ से भी तस्वीरें साझा की गई हैं, जहां उनको ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के लिए बधाई दी गई है। बिपिन रावत ने जो ट्वीट किया उसमें लिखा था, `नीरज चोपड़ा ने साबित कर दिया कि जहां चाह वहां राह। टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल अपने नाम कर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच कर देश का नाम रोशन किया है। आपकी यह जीत देश के अन्य खिलाड़ियों को देश का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित करेगी, जिससे और खिलाड़ी देश का सम्मान बढ़ाने के लिए जमकर मेहनत करेंगे और हम आशा करते हैं कि आने वाले समय में आप सफलता के शिखर पर पहुंचे।`

आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा की उम्र 23 वर्ष है। वह चार नंबर राजपूताना राइफल्स में सूबेदार के पद पर कार्यरत हैं। वह वहां बतौर नायब सूबेदार नियुक्त हुए थे। उनकी जॉइनिंग 2016 में हुई थी। इसके बाद उनको खेल के लिए प्रोत्साहित किया गया। फिर उन्हें मिशन ओलंपिक विंग और आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट पुणे में ट्रेनिंग के लिए भेजा गया। 2018 में नीरज को अर्जुन पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था और 2020 में बीएसएम से सम्मानित किया गया। इसके बाद वह ओलंपिक के लिए चुने गए और भाला फेंक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रहकर भारत को गोल्ड मेडल दिलाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button