राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुजरात का विकास मॉडल, गांधीनगर को दिया बड़ा तोहफा

 

डेस्क: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जुलाई के दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कई प्रोजेक्ट्स का तोहफा दिया। प्रधानमंत्री द्वारा गांधीनगर को दिए गए तोहफों में गांधीनगर रेलवे स्टेशन, एक्वेटिक और रोबोटिक गैलरी, गुजरात साइंस सिटी सहित कई अन्य प्रोजेक्ट भी शामिल हैं।

127 करोड़ की लागत से बनी रोबोटिक्स गैलरी

गांधीनगर में 127 करोड़ की लागत से बनाए गए रोबोटिक्स गैलरी द्वारा लोगों को रोबोटिक्स की दुनिया में हो रहे बदलावों के बारे में पता चल सकेगा। इस गैलरी में एक ह्यूमनॉयड रोबोट रिसेप्शनिस्ट की तरह काम करेगा जो खुशी, आश्चर्य, उत्तेजना जैसी भावनाओं को व्यक्त कर सकता है।

14 करोड़ की लागत से बना नेचर पार्क

गांधीनगर में प्रधानमंत्री ने नेचर पार्क का उद्घाटन भी किया जिसमें मिस्ट गार्डन, चेस गार्डन, सेल्फी प्वाइंट, स्कल्पचर पार्क समेत अन्य कई खूबियां हैं। इस पार्क में भूल भुलैया भी है। यहां लुप्त हो चुके कई जानवरों के स्कल्पचर भी रखे गए हैं जिससे बच्चों को इन जानवरों के बारे में जानने को मिलेगा। यह नेचर पार्क कुल ₹14 करोड़ की लागत से बनी है।

कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने की मोदी की तारीफ

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इन प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभी को संबोधित किया। इस दौरान अमित शाह ने जमकर प्रधानमंत्री की तारीफें की और गांधीनगर रेलवे स्टेशन के लिए पीएम का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि अब गुजरात की तुलना दुनिया के तमाम विकसित देशों से होती है। यह प्रधानमंत्री जी के प्रयास से संभव हो सका है।

पीएम मोदी ने के लोगों से यहां आने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के बाद सभी अभिभावकों से अपील की कि “आप अपने बच्चों को लेकर गांधीनगर नेचर पार्क में आएं। यहां मिस्ट गार्डन, चेस गार्डन, सेल्फी प्वाइंट, स्कल्पचर पार्क और भूल भुलैया भी है।” प्रधानमंत्री ने दावा किया कि सभी को यहां आकर आनंद मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button