राष्ट्रीय

विपक्ष ने संसद में नहीं होने दिया नए मंत्रियों का परिचय तो पीएम ने कह दी यह बात

 

डेस्क: आज से संसद में मॉनसून सत्र की शुरुआत हो चुकी है। देशभर के सभी सांसद आज संसद भवन में उपस्थित हुए। लेकिन सत्र के पहले दिन ही संसद भवन में काफी हंगामा हुआ। विपक्षी दलों ने संसद में काफी शोर मचाया।

विपक्षी दलों के शोर मचाने पर प्रधानमंत्री व रक्षा मंत्री ने विपक्षी दलों के नेताओं पर तंज कसा। दरअसल, जिस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन को संबोधित कर रहे थे ,उस वक्त विपक्षी दलों ने शोर मचाना शुरू कर दिया जिस वजह से सदन में उपस्थित नए मंत्रियों का परिचय ना हो सका।

पीएम ने कसा विपक्षी दलों पर तंज

इस विषय पर प्रधानमंत्री ने कहा कि वह चाहते हैं कि विपक्ष के नेता उनसे तीखे से तीखा सवाल पूछें। लेकिन उन्हें सरकार को भी जवाब देने का मौका देना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि खुशी की बात है कि कई महिलाएं और दलित भाई मंत्री बने हैं। लेकिन कुछ लोगों को यह बात रास नहीं आ रही है।

rahnath-singh-in-loksabha-sadan

सदन की परंपरा को तोड़ा गया: राजनाथ सिंह

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सदन पर हुए हंगामे को लेकर विपक्ष पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने नए मंत्रियों का सदन में परिचय नहीं होने दिया। इनका कहना है कि आज सदन की परंपरा को तोड़ा गया है। इतना कहते हुए उन्होंने विपक्षी नेताओं को शांतिपूर्ण वातावरण में सदन को चलने देने की नसीहत दी।

विपक्षी दलों ने कई मामलों पर चर्चा के लिए दिया नोटिस

मॉनसून सत्र के पहले कई विपक्षी दलों द्वारा सत्र के स्थगन के प्रस्ताव दिए गए थे। साथ ही कई अन्य मामलों पर चर्चा करने की भी मांग की गई थी। कई विपक्षी दल पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दामों पर चर्चा करना चाहते थे, तो वही कई दल ऐसे ही है जो कोरोना संकट को लेकर सदन में चर्चा करना चाहते थे।

तृणमूल कांग्रेस द्वारा पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दाम, कृषि कानून, वैक्सीनेशन और अर्थव्यवस्था जैसे कई मुद्दों पर चर्चा करने की मांग की गई। तो वहीं आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने कृषि कानून और किसान आंदोलन के मुद्दों को उठाए जाने की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button