राष्ट्रीय

मोदी की नई टीम लग गई है काम पर, जानिए मंत्रिमंडल में जगह मिलने पर किसने क्या कहा

 

डेस्क: 7 जुलाई की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में काफी विस्तार हुआ। कई पुराने मंत्रियों से इस्तीफा लिया गया और नए मंत्रियों को शामिल किया गया। बता दें कि 40 से अधिक नए मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की जबकि 7 मंत्रियों का प्रमोशन हुआ है।

मंत्रिमंडल से जुड़ने वाले सभी नए मंत्रियों ने गुरुवार की सुबह से ही अपना कार्यभार संभालना शुरू कर दिया है। बात करें पुराने मंत्रियों की जिनकी प्रमोशन हुई है, तो वह भी अपने कामकाज में लग चुके हैं।

किस मंत्री ने क्या कहा?

देश के नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पूर्व रेल मंत्री पीयूष गोयल की जगह लेते हुए रेलवे को आगे ले जाने की बात कही। उन्होंने कहा, “भारतीय रेलवे ने पिछले 67 वर्षों में शानदार काम किया है। मैं यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण का मुताबिक इससे आगे ले जाने के लिए आया हूं।” अश्विनी वैष्णव ने ट्विटर पर ट्वीट कर प्रधानमंत्री का आभार भी जताया।

modi's-new-cabinet

नए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपेक्षा के अनुरूप कार्य करूंगा।” बता दें कि पिछले डेढ़ वर्षों में अगर किसी मंत्रालय पर अधिक दबाव आया है, तो वह है स्वास्थ्य मंत्रालय। डॉ हर्षवर्धन के बाद अब स्वास्थ्य मंत्री के पद पर मनसुख मंडाविया को चुना गया है।

सूचना-प्रसारण मंत्रालय का दायित्व पाने वाले अनुराग ठाकुर ने कहा, “पीएम मोदी ने पिछले 7 सालों में देश के विकास के लिए शानदार काम किया है। मैं सूचना-प्रसारण मंत्रालय में मुझसे पहले के लोगों द्वारा किए गए कामों को आगे बढ़ाऊंगा।” साथ ही उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारीयों पर खड़ा उतरने की कोशिश करेंगे।

विदेश मंत्रालय का दायित्वा पाने वाले मीनाक्षी लेखी ने कहा, “भारत की सभ्यता और संस्कृति को दुनिया और देश के लोग जानें, यही विदेश नीति है। हमारी सभ्यता की जानकारी सभी को प्राप्त हो और हमें जिन चीजों की जरूरत है वह विदेशों से ला सकें, इसकी पूरी कोशिश रहेगी।”

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने वाले नारायण राणे ने मंत्रिमंडल में कार्यभार देने के लिए प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, “देश की जीडीपी कैसे आगे बढ़े और देश में युवाओं को रोजगार कैसे मिले, इसके बारे में मैं सोचूंगा।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button