अंतरराष्ट्रीय

पीएम मोदी से कबूतर मांग रहा पाकिस्तान

संदेह है कि जासूसी के लिए उस कबूतर को भारत भेजा गया था

डेस्क: पाकिस्तान अपनी कबूतरबाजी से बाज नहीं आ रहा. अक्सर जासूसी के लिए वह भारत में कबूतर भेजा करता है. इसी बीच पाकिस्तान से एक कबूतर उड़ कर भारत आया था.

संदेह है कि जासूसी के लिए उस कबूतर को भारत भेजा गया था. यह कबूतर कश्मीर के कठुआ जिले में पिछले दिनों मनयारी गांव में पाया गया था. कबूतर के पैरों में रिंग जैसी कुछ लगी हुई थी. उस रिंग पर एक कोड लिखा था. इसके बाद उस कबूतर को पकड़ लिया गया. अधिकारियों ने इसकी सूचना ऊपर तक पहुंचा दी.

Kabutar

इसी बीच खबर आयी कि कबूतर सीमा के उस पार के गांव बग्गा-शकरगढ़ के हबीबुल्ला का है. हबीबुल्ला का कहना है कि कबूतर का एक जोड़ा उड़ कर उस पार चला गया है. यह न जासूस है. नहीं कोई आतंकी. उसने उस कबूतर की मांग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की है. उसने एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाल कर गुहार लगायी है, “मोदी साहब, मुझे मेरा कबूतर वापस कर दीजिए. मैं उससे बहुत प्यार करता हूं. वह मेरे परिवार का सदस्य है. यह मेरी जान है. इससे मुझे बहुत प्यार है.”

हालांकि कबूतर को लेकर सुरक्षा अधिकारियों को संशय है. उसकी जांच पड़ताल की जा रही है. पाकिस्तान से कई बार इस तरह से कबूतर भेज कर जासूसी की जा चुकी है. ऊपर से उसके पैर में रिंग और उस पर लिखा कोड संदेह को और गहरा करता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button