अंतरराष्ट्रीय

इस जगह पर कोरोना वैक्सीन लगाने वालों को मिलेगा इनाम, जीत सकते हैं करोड़ों रुपए

डेस्क: कोरोना महामारी से बचने का एकमात्र उपाय वैक्सीन है। लेकिन जागरूकता की कमी के कारण कई जगहों पर लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं। उन्हें डर है कि वैक्सीन (people who are taking vaccines will get reward) का कोई साइड इफेक्ट ना हो जाए।

दरअसल, वैक्सीन लॉन्च होने के बाद कुछ पार्टियों ने राजनैतिक हित के लिए वैक्सीन से जुड़े कई अफवाह उड़ा दिए। इस वजह से लोग अब वैक्सीन लेने से कतरा रहे हैं।

Also Read: दिलीप जोशी की आलीशान जिंदगी देख आप भी चौंक जाएंगे, इतनी संपत्ति के हैं मालिक

वैक्सीनेशन से घबरा रहे हैं लोग

हालांकि, यह बात तो साफ है कि वैक्सीन लेने से कोई साइड इफेक्ट नहीं हो रहा है। बल्कि वैक्सीन के 2 डोज के पूरे होने के बाद कोरोनावायरस से संक्रमित होने के चांस लगभग ना के बराबर हो जाते हैं। फिर भी लोगों में जागरूकता (people who are taking vaccines will get reward) ना होने के कारण वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं।

vaccination ofcovid 19 - people who are taking vaccines will get reward

हाल ही में उत्तर प्रदेश के एक गांव में वैक्सीनेशन के लिए मेडिकल टीम के पहुंचते ही सभी गांव वाले नदी में कूद गए। उनके ऐसे हरकत के पीछे वैक्सीन के प्रति उनके मन में भरा हुआ डर है।

Also Read: 4 सालों में 12 चक्रवातों के साथ Bay of Bengal कैसे बन गया ‘चक्रवातों का केंद्र’?

वैक्सीन लगवाने पर करोड़ों जीतने का मौका

लेकिन एक जगह ऐसा भी है जहां वैक्सीन लगवाने वालों को लॉटरी में हिस्सा लेने का मौका दिया जा रहा है। लॉटरी के लकी विनर को सात करोड़ रुपए तक का इनाम मिल सकता है।

दरअसल, कोविड-19 से लड़ने के लिए वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एक अनूठा कदम उठाया गया है। अमेरिका के ओहियो शहर में वैक्सीन लगवाने पर इनाम (people who are taking vaccines will get reward) देने का ऐलान किया गया है।

get vaccine and win lottey

Also Read: कोरोना मरीजों के लिए खतरा बन रहा है ब्लैक फंगस, यह है ब्लैक फंगस के लक्षण

लॉटरी से होगा विजेता का चयन

विजेता का चयन लाटरी के माध्यम से किया जाएगा। इस शहर में जो भी व्यक्ति वैक्सीन लगवाएगा, वह लॉटरी में हिस्सा ले सकता है। लॉटरी जीतने पर उसे वन मिलियन डॉलर दिए जाएंगे।

लॉटरी के बहाने ही पहले हफ्ते करीब 27 लाख लोगों ने वैक्सीनेशन के लिए आवेदन किया। इस लॉटरी में दो अलग-अलग कैटेगरी बनाए गए हैं जिसमें 12 वर्ष 17 वर्ष के युवाओं के लिए अलग लॉटरी सिस्टम रखा गया है। उन्हें 4 साल की स्कॉलरशिप दी जाएगी।

Also Read: तीसरी लहर में बच्चे होंगे प्रभावित: विशेषज्ञों ने नकारा, जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ

people in america winning lottery for vaccination

विजेता को मिलेंगे 7 करोड़ रुपये

वहीं 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए अलग सिस्टम है। इस लॉटरी में हिस्सा लेने के लिए आवेदन कर्ता को ओहियो का मूल निवासी होना आवश्यक है। वैक्सीनेशन के बाद लॉटरी में जीतने पर उन्हें इनाम की राशि 7 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि एक तरफ जहां जागरूकता की कमी के कारण कई लोग जंक्शन लगवाने से डर रहे हैं। वहीं अमेरिका के ओहियो शहर में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए लोगों को लॉटरी का लालच दिया जा रहा है। देखना यह है कि लॉटरी के कारण वैक्सीन गाने वालों की संख्या में कितनी वृद्धि होती है।

Also Read: देश में कोरोना की तीसरी लहर, बच्चे हो रहे हैं शिकार, इन राज्यों में दिखी असर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker