राष्ट्रीय

Tokyo Paralympic 2020: गोल्ड से बस एक कदम दूर भारतीय खिलाड़ी भाविना पटेल

 

डेस्क: टोक्यो ओलंपिक 2020 के समापन के बाद सभी भारतीय टोक्यो पैरालंपिक का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। 24 अगस्त 2021 से 5 सितंबर 2021 तक चलने वाले टोक्यो पैरालंपिक 2020 में भारत का एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला रहा है। अपने प्रदर्शन के साथ ही भारत अब गोल्ड से बस एक कदम की दूरी पर है।

भारतीय खिलाड़ी भावना पटेल ने टेबल टेनिस के महिला एकल क्लास वर्ग 4 के सेमीफाइनल में चीन के खिलाड़ी झांग मियाओ को हरा दिया। इसी के साथ वह पैरालंपिक फाइनल में पहुंचने वाली भारत की पहली टेबल टेनिस की खिलाड़ी बन गई है। अब वह पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने से केवल एक कदम की दूरी पर है।

अगर आप चाह लें तो कुछ भी असंभव नहीं: भाविना

सेमीफाइनल में चीनी खिलाड़ी को हराने के बाद भाविना ने कहा कि “अगर आप चाह लें तो कुछ भी असंभव नहीं होता है।” भाविना के सेमीफाइनल में जीत के साथ ही सभी भारतीय खिलाड़ियों में भी उत्साह बढ़ गया है। बता दें कि भाविना ने चीनी खिलाड़ी झांग मियाओ को 7-11, 11-7, 11-4, 9-11 और 11-8 से मात दी है।

Bhavina-patel-reached-Paralympics-final

29 अगस्त को है गोल्ड के लिए मुकाबला

सेमीफाइनल में धमाकेदार जीत के बाद अब भाविना पटेल 29 अगस्त को फाइनल मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेंगी। टेबल टेनिस के फाइनल मुकाबले में उनका सामना एक और चीनी खिलाड़ी झाऊ यिंग से होगा। बता दें कि भारतीय समय के मुताबिक यह सुबह के 7:15 बजे से शुरू होगा जिसे टीवी पर लाइव देखा जा सकेगा।

फाइनल के लिए आश्वस्त और उत्साहित हैं भाविना

29 अगस्त को होने वाले टेबल टेनिस के फाइनल मैच के लिए भाविना पटेल अपनी जीत को लेकर पूर्ण रूप से आश्वस्त हैं। वह उस दिन टेबल टेनिस में चीनी खिलाड़ी को जीतकर पैरालंपिक में गोल्ड जीतकर देश का नाम रौशन करने के लिए काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे ही अगर सभी भारतवासियों का प्यार और प्रार्थना उन्हें मिलता रहा तो वह गोल्ड जरूर जीतेंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दी बधाई

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर सेमीफाइनल में भाविना पटेल की जीत के लिए उन्हें बधाई दी। उन्होंने भाविना को बिना किसी दबाव के खेलने का सुझाव भी दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा “बधाई भावना पटेल। आपने बेहतरीन खेला। पूरा देश आपकी सफलता के लिए प्रार्थना कर रहा है और कल आपके लिए जयकार करेगा। अपना सर्वश्रेष्ठ दें और बिना किसी दबाव के खेलें। आपकी उपलब्धियां पूरे देश को प्रेरणा दे रही है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button