राष्ट्रीय

पीएम ने किया वादा पूरा, घर पर बुलाकर नीरज को दिया “churma” और पीवी सिंधू को खिलाया “ice-cream”

 

डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपियन पीवी सिंधू और नीरज चोपड़ा से किए अपने वादे को आज पूरा किया। दरअसल प्रधानमंत्री ने ओलंपिक से पहले पीवी सिंधू से वादा किया था कि यदि वह मेडल जीतती है तो पीएम उन्हें आइसक्रीम खिलाएंगे। ठीक ऐसा ही वादा पीएम ने नीरज चोपड़ा से चूरमा खिलाने के लिए भी किया था।

आज सुबह टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले सभी खिलाड़ी प्रधानमंत्री के आवास पर पहुंचे। पीएम ने सभी खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री आवास में नाश्ते के लिए आमंत्रित किया था। इस दौरान मेडल जीतने वाले सभी खिलाड़ियों के साथ प्रधानमंत्री ने दावत का आयोजन किया जिसमें उन्होंने नीरज चोपड़ा और पीवी सिंधू से किए गए वादे को भी पूरा किया। हालांकि पीवी सिंधु सेमी फाइनल्स में जाकर हार गई थी। फिर भी पीएम ने सभी खिलाड़ियों को चूरमा और आइसक्रीम खिलाया।

पुरुष हॉकी टीम ने पीएम को गिफ्ट की हॉकी स्टिक

41 सालों के बाद कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचने वाले पुरुष हॉकी टीम के सभी खिलाड़ी भी आज के प्रधानमंत्री का आयोजन में उपस्थित थे। उन्होंने आज प्रधानमंत्री को एक हॉकी स्टिक गिफ्ट किया। इस गिफ्ट की खास बात यह है कि इसमें टोक्यो ओलंपिक 2020 में इतिहास रचने वाले सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर थे। प्रधानमंत्री ने भी हॉकी स्टिक को स्वीकार कर उनका आभार व्यक्त किया।

पहलवानों के साथ प्रधानमंत्री

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में भाग लेने वाले सभी पहलवानों से भी मुलाकात की। इस दौरान कांस्य पदक जीतने वाले बजरंग पुनिया भी वहां उपस्थित थे। बता दें कि मेडल जीतकर लौटने के बाद पुनिया का उनके गांव में भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने अपनी मेडल अपने मां को पहनाकर समर्पित किया।

नीरज पहुंचे अपने गांव

प्रधानमंत्री के पार्टी में चूरमा खाने के बाद नीरज चोपड़ा आज अपने पैतृक गांव खंडरा पहुंच गए हैं। उनके पहुंचते ही गांव में उनका भव्य स्वागत किया गया। टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीत कर भारत का परचम पूरे विश्व में लहराने की खुशी में गांव के लोगों ने बीस हजार लोगों के लिए दावत का आयोजन किया है। दावत के लिए गांव के सभी लोग सुबह से ही लगातार मेहनत कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button