राष्ट्रीय

राहुल गांधी भारतीय राजनीति का वर्तमान मीर जाफर। हम उनसे माफी मंगवाकर रहेंगे: संबित पात्रा

डेस्क: भाजपा ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को “भारतीय राजनीति का वर्तमान मीर जाफर” करार दिया, जो भारत में ‘नवाब’ बनने के लिए विदेशी ताकतों से मदद मांग रहे हैं। इसके साथ ही लंदन में ‘लोकतंत्र खतरे में’ टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी से एक बार फिर माफी की मांग की।

पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “यह कहना गलत नहीं होगा कि राहुल गांधी भारतीय राजनीति के वर्तमान मीर जाफर हैं। उन्होंने लंदन में जो किया है वही काम मीर जाफर ने भी किया था।”

ज्ञात हो कि मीर जाफ़र, जिन्होंने सिराजुद्दौला के अधीन बंगाल सेना में एक कमांडर के रूप में कार्य किया, ईस्ट इंडिया कंपनी का बंगाल का पहला नवाब था। उसने प्लासी की लड़ाई के दौरान सिराजुद्दौला को धोखा दिया था, जिससे भारत में ब्रिटिश शासन का मार्ग प्रशस्त हुआ।

Rahul Gandhi Mir Jafar

शहजादा नवाब बनना चाहते हैं : संबित पात्रा

पात्रा ने आरोप लगाया, “राहुल गांधी ने अपनी लंदन यात्रा के दौरान भी यही किया। उन्होंने विदेशी ताकतों को भारत आने के लिए आमंत्रित किया।” उन्होंने राहुल गाँधी पर टिपण्णी करते हुए कहा कि शहजादा नवाब बनना चाहते हैं। शहजादा ने नवाब बनने के लिए ईस्ट इंडिया कंपनी से मदद मांगी है।

भाजपा प्रवक्ता ने यह भी आरोप लगाया कि यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने विदेशों में भारत के खिलाफ बोला है। उन्होंने कहा, “यह कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार की लगातार साजिश रही है।”

पात्रा ने जोर देकर कहा कि भाजपा राहुल गांधी को लंदन में उनकी टिप्पणी के लिए माफी मांगे बिना जाने नहीं देगी। उन्होंने कहा, “उनके सामने कोई और विकल्प नहीं बचा है। उन्हें माफी मांगनी होगी। हम उनसे माफी मंगवाकर रहेंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button