राष्ट्रीय

रातों-रात वायरल हुआ प्रदीप मेहरा, आनंद महिंद्रा से मदद मांगने पर मिला ऐसा जवाब, आपका भी दिल छू जाएगा

 

डेस्क: सोशल मीडिया पर प्रदीप मेहरा नाम का 19 साल का लड़का काफी वायरल हो रहा है। उस लड़के के वायरल होने की वजह है उसका दौड़ लगाना। लेकिन जब आपको उसके दौड़ लगाने की वजह का पता चलेगा तो आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने अपनी गाड़ी से नोएडा से गुजरते हुए एक लड़के को सड़क पर दौड़ता हुआ देखा। उन्होंने उसे लिफ्ट ऑफर किया लेकिन उस लड़के ने लिफ्ट लेने से इंकार कर दिया।

सेक्टर 16 से बरोला तक तेज दौड़कर करता है प्रैक्टिस

जब विनोद कापड़ी ने उससे दौड़ने की वजह पूछी तो उसने बताया कि वह प्रतिदिन नोएडा के सेक्टर 16 से बरोला तक तेज दौड़ लगाकर अपने घर जाता है। उस लड़के ने बताया कि उसे आर्मी में भर्ती होना है और इस तरह से वह दौड़ने की प्रैक्टिस करता है। इस लड़के का नाम प्रदीप मेहरा था। प्रदीप का कहना है कि मेहनत के आगे दुनिया झुकती है। उसने वीडियो में कहा कि रोज उसे कई लोग लिफ्ट देने की बात कहते हैं लेकिन वह मना कर देता है और दौड़ते हुए ही घर जाता है।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

घर पहुंचकर वह प्रतिदिन खुद के और अपने भाई के लिए खाना भी बनाता है। इस पूरी घटना के दौरान फिल्ममेकर विनोद कापड़ी सब कुछ अपने फोन में रिकॉर्ड कर रहे थे। जब उन्होंने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर छोड़ा तो रातों-रात यह विडियो वायरल हो गयी। प्रदीप के इस जवाब को सुनकर देश भर में लोग उसकी खूब तारीफ कर रहे हैं। यहां तक कि आनंद महिंद्रा, हरभजन सिंह और केविन पीटरसन ने भी प्रदीप की तारीफ की।

प्रतिदिन 10 किलोमीटर लगाता है दौड़

बता दें कि प्रदीप मेहरा उत्तराखंड के अल्मोड़ा का रहने वाला है। वह अपने भाई के साथ नोएडा में रहता है। दोनों भाई नाइट शिफ्ट में नौकरी करते हैं और दिन में पढ़ाई करते हैं। प्रदीप नोएडा के सेक्टर 16 में स्थित मैकडोनाल्ड्स में काम करता है और प्रतिदिन 10 किलोमीटर की दौड़ लगाकर बरोला स्थित अपने किराए के कमरे तक जाता है। उसके अनुसार प्रतिदिन रात को दौड़ लगाकर घर जाने पर उसकी प्रैक्टिस भी हो जाती है।

आनंद महिंद्रा ने की तारीफ

रातों रात प्रदीप मेहरा के सोशल मीडिया में वायरल हो जाने के बाद लोग उसकी काफी तारीफ कर रहे हैं। जब इस बारे में एक सोशल मीडिया यूजर ने आनंद महिंद्रा को टैग करते हुए पूछा कि “क्या हम इसी तरह से मदद कर सकते हैं?” तो इसके जवाब में आनंद महिंद्रा ने रीट्वीट करते हुए कहा कि “क्या आप जानते हैं मेरा मंडे मोटिवेशन क्या है? यह फैक्ट कि वह (प्रदीप मेहरा) कितना इंडिपेंडेंट है और राइड के ऑफर को मना कर रहा है। उसे किसी की मदद नहीं चाहिए। वह आत्म निर्भर है।” आनंद महिंद्रा के इस जवाब को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button