पश्चिम बंगालबिहार

JDU से निकाले जाने के बाद प्रशांत किशोर TMC ज्वाइन करेंगे!

JDU ने प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को पार्टी से किया बाहर, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

डिजिटल डेस्क: पश्चिम बंगाल के राजनीतिक गलियारे में इस तरह की चर्चा जोरों पर है कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) में शामिल हो सकते हैं। प्रशांत किशोर को जद(यू) (JDU) ने बुधवार (29 जनवरी) को पार्टी से निष्कासित कर दिया। संपर्क किए जाने पर तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने इस तरह के किसी घटनाक्रम की पुष्टि नहीं की, लेकिन निकट भविष्य में इस तरह की संभावनाओं को खारिज भी नहीं किया।

तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीतिकार की भूमिका निभा रहे किशोर से पीटीआई ने संपर्क करने की कई बार कोशिशें की, लेकिन जवाब नहीं मिला। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरह किशोर भी संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर की आलोचना करते रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की सुप्रीमो बनर्जी के साथ किशोर के बहुत अच्छे संबंध हैं।

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) ने संवाददाताओं से कहा, ”चुनावी रणनीतिकार के तौर पर प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने पार्टी के लिए बहुत अच्छा काम किया है। अब वह तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) से जुड़ेंगे या नहीं, इस बारे में वह (किशोर) और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व फैसला करेंगे।”नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि अगर किशोर पार्टी से जुड़ना चाहें, तो उनका खुले दिल से स्वागत होगा क्योंकि उनके जैसा रणनीतिकार 2021 के विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी से जुड़े, यह उपलब्धि होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button