उत्तर प्रदेश

यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी का मास्टर प्लान, किसी को खबर भी नहीं और पार्टी कर रही है यह तैयारी

डेस्क: जल्द ही उत्तर प्रदेश सहित अन्य चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लेकिन इनमें सबसे प्रमुख उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को ही माना जा रहा है। उत्तर प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं ताकि वह सत्ता में आ सके। वहीं भाजपा भी अपनी सरकार को कायम रखने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रही है।

दिल्ली की कई एजेंसियां कर रही है सर्वे

भाजपा के सूत्रों की माने तो इस बार कई मंत्रियों के टिकट कट सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवारों के सीटों में भी बड़ी संख्या में हेरफेर की जा सकती है। किस सीट के लिए कौन सा उम्मीदवार सही रहेगा यह जानकारी इकट्ठा करने के लिए दिल्ली की दो एजेंसियों को काम पर लगाया गया है। यह एजेंसियां स्वतंत्र रूप से पार्टी के लिए जिताऊ कैंडिडेट का सर्वे कर रही है।

जनवरी के तीसरे सप्ताह जारी होगी उम्मीदवारों की सूची

सूत्रों की मानें तो जनवरी के तीसरे सप्ताह तक उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी जाएगी। लेकिन इससे पहले सर्वे में लगी सभी एजेंसियों के साथ भाजपा सलाह मशवरा करेगी। हर सीट के 100 लोगों के राय के आधार पर यह एजेंसियां जिताऊ कैंडिडेट के नाम को कोर कमेटी के सामने रखेगी। यदि कोर कमेटी इन नामों पर मुहर लगाती है तो उन्हें ही कैंडिडेट घोषित कर दिया जाएगा।

15 दिनों तक चलेगा सर्वे

बताया जा रहा है कि इस सर्वे के लिए केवल 15 दिन का समय लगेगा। माना जा रहा है कि इस सर्वे को करने के लिए केवल दिल्ली की ही नहीं बल्कि गुजरात कि कई एजेंसियां भी काम में लगी हुई है। इन एजेंसियों का सर्वे खत्म होते ही कुछ दिनों के अंदर भाजपा अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है। गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियां जीत के लिए हर तरह के उपाय अपना रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button