पश्चिम बंगाल

ममता बनर्जी ने बीजेपी को बताया “दं’गे कराने वाली पार्टी”

डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रामनवमी के रैलियों के दौरान राज्य में हुई झड़पों को लेकर सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भगवा पार्टी “जानबूझकर” बिना अनुमति के जुलूसों के साथ अल्पसंख्यक क्षेत्रों में प्रवेश कर गई।

जनता को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “मैं आपके लिए सब कुछ करूंगी, लेकिन मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप आगामी पंचायत चुनावों और 2024 के आम चुनावों में – दंगे कराने वाली पार्टी – भाजपा का समर्थन न करें”।

भाजपा ने रविवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के रिसड़ा में एक मस्जिद के बाहर रामनवमी की रैली पर हमला किया गया और दावा किया कि उसके स्थानीय विधायक घायल हो गए।

इससे पहले शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प के बाद रामनवमी समारोह के दौरान हिंसा की घटनाएं देखी गईं। खबरों के मुताबिक, कई वाहनों को आग लगा दी गई और दुकानों और ऑटो-रिक्शा में तोड़फोड़ की गई।

Ram Navami Riots in West Bengal

भाजपा ने किया सीएम के इस्तीफे की मांग

इसके बाद, आपराधिक जांच विभाग (CID) ने हिंसा की घटनाओं की जांच शुरू की।

इस पर सीएम बनर्जी ने निशाना साधते हुए कहा, ‘केंद्रीय बल यहां आए, पांच सितारा होटल में रुके, दं’गा भड़काया, बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की और फिर लौट गए।’

इस बीच, दूसरी ओर, भाजपा ने राज्य में हाल ही में हुई झड़पों के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है और सीएम के इस्तीफे की मांग की है। हुगली की भाजपा सांसद सांसद लॉकेट चटर्जी ने भी सोमवार को केंद्र से हस्तक्षेप की मांग की और हिंसा की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच कराने की मांग की।

लॉकेट चटर्जी ने कहा “यह मुस्लिम वोटों को मजबूत करने और मुसलमानों को खुश करने के लिए ममता बनर्जी द्वारा पूर्व नियोजित साजिश का नतीजा है। ममता बनर्जी झूठ बोल रही हैं। हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार इस (मामले) को ठीक से देखे। हम एनआईए जांच की मांग कर रहे हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button