राष्ट्रीय

नीतीश के बाद अब अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, होगी इस बात पर चर्चा

डेस्क: बीते दिन पटना में नीतीश कुमार के आह्वान पर सभी विपक्षी दलों ने एकजुट होकर एक बैठक की और भाजपा के खिलाफ एकत्रित होकर 2024 का चुनाव लड़ने का संकल्प लिया। वहीं आज गृह मंत्री अमित शाह ने भी एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसकी अध्यक्षता गृहमंत्री खुद करेंगे।

बता दें कि यह बैठक पिछले डेढ़ महीने से मणिपुर में जारी हिंसा और तनाव की स्थिति पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई है। विपक्ष भी लंबे समय से इस मुद्दे पर एक सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग करता आ रहा है। ऐसे में गृहमंत्री ने सर्वदलीय बैठक बुलाने का विचार बनाया है।

अज्ञात बंदूकधारियों ने किया फायरिंग

डेढ़ महीने बीत चुके हैं लेकिन मणिपुर में हिंसा की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर 23 जून को अज्ञात बंदूकधारियों ने खुले में फायरिंग करना शुरू कर दिया। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है। इस मामले में जब सेना कार्यवाही करने की कोशिश कर रही है तो महिलाओं का एक बड़ा समूह ढाल बनकर बंदूकधारियों को सेना से बचा रहे हैं।

हालांकि उपद्रवियों को रोकने के उद्देश्य से सेना ने नेशनल हाईवे 2 पर नाकाबंदी कर दी है। मणिपुर हिंसा के दौरान अब तक कई जिलों में तलाशी अभियान चलाया गया जिसमें कुल 1,095 हथियार, 13,702 गोला बारूद और 250 से अधिक अलग-अलग तरह के बम बरामद किए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button