राजनीति

राहुल पहले अपने क्षेत्र को ठीक करें, फिर देश के बारे में सोचें : मेनका

जानिये हथिनी की मौत पर क्यों चाची ने भतीजे राहुल को लगायी फटकार

डेस्क: केरल में गर्भवती हथिनी की हत्या की घटना में पूर्व केंद्रीय मंत्री व पशु प्रेमी मेनका गांधी ने अपने भतीजी व कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है. राहुल गांधी के लोकसभा क्षेत्र में हथिनी के मुंह वि’स्फोटक लगे अनानास देकर हत्या करने की घटना को लेकर मेनका ने राहुल को नसीहत दी है कि वह पहले अपने क्षेत्र को ठीक करें, फिर जाकर देश को ठीक करने का सोचें.

ज्ञात हो कि केरल के मल्लापुरम में एक हथिनी की मौत हो गयी थी. उसकी मौ’त की घटना की पूरे देश में निंदा हो रही है. मामले में भाजपा सांसद मेनका गांधी ने वन सचिव को हटाए जाने की मांग की है. उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से कार्रवाई न करने को लेकर सवाल किया है.

मेनका गांधी ने कहा, ‘वन सचिव को हटा दिया जाना चाहिए. वन्यजीव संरक्षण के लिए नियुक्त मंत्री को भी इस्तीफा दे देना चाहिए. राहुल गांधी उस क्षेत्र से हैं, उन्होंने कार्रवाई क्यों नहीं की?’

मेनका गांधी ने कहा, ये ह’त्या है, मल्लापुरम ऐसी घटनाओं के लिए कुख्यात है. यह देश का सबसे हिं’सक राज्य है. यहां लोग सड़कों पर जहर फेंक देते हैं जिससे 300 से 400 पक्षी और कुत्ते एक साथ मर जायें. केरल में हर तीसरे दिन एक हाथी को मार दिया जाता है. केरल सरकार ने मल्लापुरम मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है. ऐसा लगता है, वो डरे हुए हैं.

ज्ञात हो कि राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद हैं और जिस मल्लापुरम जिले में यह घटना घटी उसके तीन विधानसभा क्षेत्र वायनाड लोकसभा क्षेत्र के अंदर आते हैं.

मेनका ने कहा, ‘राहुल ने खुद वो जगह (वायनाड) चुनी थी और आराम से जीत कर आए. अब जब खुद चुना है तो बजाए कि वो पूरे देश को ठीक करें , वो अपने क्षेत्र को ठीक पहले करें.’

भारत में हाथियों की संख्या वैसे भी लगातार घटती जा रही है. अब इनकी संख्या 20,000 से भी कम हो गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button