दिल्ली

राहुल गांधी का नया अंदाज, सड़कों पर चलाते दिखे ट्रैक्टर

 

डेस्क: संसद के मॉनसून सत्र का आज से दूसरा हफ्ता शुरू हो गया है। सत्र का पिछला हफ्ता काफी हंगामों के बीच से गुजरा। विपक्ष की पार्टियों ने सदन में काफी हंगामे किए। इस वजह से एक भी बैठक सही से नहीं हो सकी। अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा शुरू होने से पहले ही विपक्ष का हंगामा शुरू होने की वजह से दोनों सदनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सत्र के दूसरे सप्ताह में भी दोनों सदनों की शुरुआत हंगामे के साथ हुई। इस वजह से राज्यसभा की कार्यवाही 12:00 बजे तक और लोकसभा की कार्यवाही 2:00 बजे तक स्थगित कर दी गई।

राहुल गांधी चलाते दिखे ट्रैक्टर

Rahul-gandhi-driving-tractor-in--delhi

सदन में पहुंचने से पहले राहुल गांधी दिल्ली की सड़कों पर ट्रैक्टर चलाते हुए दिखे। दरअसल, उन्होंने कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करते हुए दिल्ली की सड़कों पर ट्रैक्टर चलाया। ट्रैक्टर चलाते हुए ही वह संसद भवन भी पहुंचे।

अन्य कई कांग्रेसी भी थे शामिल

राहुल गांधी के साथ ही उनके कई साथी भी उनके साथ ट्रैक्टर पर सवार दिखे। ट्रैक्टर में सवार नेताओं में रणदीप सुरजेवाला और दीपेंद्र हुड्डा समेत कई और ही कांग्रेसी नेता शामिल थे। इस दौरान किसानों के हक के लिए राहुल गांधी ने अपनी आवाज उठाई।

किसानों की बात नहीं सुनी जा रही: राहुल

राहुल गांधी ने किसानों के हक में आवाज उठाते हुए कहा कि यह मेरी आवाज़ नहीं किसानों के हक की आवाज है। केंद्र सरकार पर उनका आरोप है कि किसानों की बातों को नहीं सुन रही है। उन्होंने केंद्र को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनके नजर में किसान आतंकवादी है।

बता दें कि जब से संसद का मानसून सत्र शुरू हुआ है, किसान भी जंतर मंतर पर इकट्ठा होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रतिदिन दो सौ से अधिक किसान यहां उपस्थित होकर प्रदर्शन में भाग लेते हैं। उनकी मांग है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button