राष्ट्रीय

राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, वैक्सीन को लेकर केंद्र से किया सवाल

 

डेस्क: देश में कोरोना महामारी के दौर में भी वैक्सीन को लेकर राजनीति कम होने का नाम नहीं ले रही है। कई राज्यों में वैक्सीन को लेकर राजनीति की जा रही है। इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना के वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार तो सवालों के घेरे में ले रहे हैं।

दरअसल 7 जून को राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह घोषणा किया कि 18 साल के ऊपर सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी घोषणा किया कि वैक्सीनेशन के लिए राज्य सरकारों द्वारा किया जाने वाला खर्च भी अब केंद्र सरकार ही वहन करेगी।

लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुफ्त में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने के इस फैसले से भी कई कांग्रेसी नेता खुश नहीं है। उनके अनुसार प्रधानमंत्री की यह घोषणा आधी अधूरी है।

narendra modi made vaccine free for 18+

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर केंद्र सरकार से यह सवाल किया कि “अगर वैक्सीन मुफ्त है तो निजी अस्पताल उसके लिए पैसे क्यों ले रहे हैं?” कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता तथा राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया।

रणदीप के अनुसार पिछले कई महीनों में मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से मांग रखी कि 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी मुफ्त टीका मिलना चाहिए। जबकि केंद्र सरकार ने से इंकार कर दिया था। लेकिन अब केंद्र सरकार जाग चुकी है।

कांग्रेस नेता किरण चौधरी की मानें तो केंद्र ने यह फैसला दबाव में आकर लिया है। उनके अनुसार राज्य की सभी सरकारों ने केंद्र पर दबाव डाला जिस वजह से केंद्र को टर्न वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त वैक्सीन देने का निर्णय लेना पड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker