राष्ट्रीय

ट्रैक्टर के बाद साइकिल चलाते दिखे राहुल गांधी, विपक्षी नेताओं ने भी दिया साथ

 

डेस्क: संसद के मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी अलग-अलग तरीकों से प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। कुछ समय पहले ही वह ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन पहुंचे थे और अब वह दिल्ली की सड़कों पर साइकिल चलाते हुए नजर आए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में 3 अगस्त मंगलवार के दिन सभी विपक्षी पार्टियों ने एकजुट होकर साइकल मार्च निकाला। इस दौरान राहुल गांधी ने भी साइकिल चलाई। साइकिल चलाते हुए वह संसद पहुंचे। उनके साथ कई अन्य कांग्रेसी नेता भी शामिल थे।

बुलाई गई थी विपक्षी दलों की महामीटिंग

बता दें कि मॉनसून सत्र के बैठक के दौरान केंद्र सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सभी विपक्षी दलों की एक महामीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में कुल 14 दलों के नेता शामिल हुए थे। मीटिंग की अगुवाई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने की थी।

महामीटिंग के बाद निकाला गया साइकिल मार्च

राहुल गांधी द्वारा बुलाए गए महा बैठक के बाद सभी नेता साइकिल चलाते हुए संसद भवन पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी के साथ अधीर रंजन चौधरी, कार्ति चिदंबरम, गौरव गोगोई समेत कई अन्य नेता भी शामिल थे। कांग्रेस के नेताओं के अलावा राजद के मनोज झा ने भी साइकिल चलाकर इस रैली में हिस्सा लिया।

पूरा विपक्ष हुआ केंद्र के खिलाफ एकजुट

राजद के नेता मनोज झा का कहना है विपक्षी पार्टियों के इस बैठक में कई मुख्य विषयों पर चर्चा किया गया। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार को घेरने के लिए सभी पक्षी पार्टियां एकजुट है। सभी पार्टियां इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने के लिए तैयार हैं। बता दें कि इस बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए सभी को एकजुट होना होगा।

राहुल गांधी ने निकाला था ट्रैक्टर मार्च

मॉनसून सत्र के दौरान ही कृषि कानूनों के विरोध में राहुल गांधी ने ट्रैक्टर मार्च निकाला था जिसमें उनके साथ सुरजेवाला सहित कई अन्य कांग्रेसी नेता भी शामिल थे। उनके इस मार्च के बाद दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी द्वारा चलाए जाने वाले ट्रैक्टर को हिरासत में ले लिया। उन पर आरोप लगाया गया कि जो ट्रैक्टर राहुल गांधी चला रहे थे उस पर नंबर प्लेट नहीं थी।

साथ ही राहुल गांधी पर यह भी आरोप लगाया गया कि मार्च निकालने के लिए उन्होंने पहले से परमिशन नहीं ली थी। बता दें कि मॉनसून सत्र के कारण सदन के आसपास के इलाकों में 144 धारा लगी हुई है। ऐसे में मार्च निकालने के कारण कांग्रेस के कई नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button