राजनीति

राहुल गांधी ने 30 सेकंड में सोने का दावा किया, कहा- मैं मोदी से नहीं डरता

सोहिनी बिस्वास, डेस्क: उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी मुझे डरा नहीं सकते, और एकमात्र कारण यह है कि मैं भ्रष्ट नहीं हूं। जैसा कि मैं भ्रष्ट नहीं हूं, मैं उनके खिलाफ एक स्टैंड ले सकता हूं और उन्हें सच्चाई के दर्पण में देख सकता हूं। राहुल गांधी क कहना है कि पलानीस्वामी मोदी के खिलाफ खड़े नहीं हो सकते क्योंकि वे ‘भ्रष्ट हैं, ईमानदार नहीं’।

नोटबंदी और जीएसटी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इससे छोटे और मध्यम आकार के उद्योगों को बहुत नुकसान हुआ है और ‘यह कर केवल गरीबों पर लागू किया जा रहा है।’ उन्होंने कहा कि ‘दो-तीन’ विशाल कॉरपोरेट बैंकों से उतने ही ऋण ले सकते हैं जितने कि उन्हें तमिलनाडु में ‘छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों के विपरीत चाहिए, जो एक रुपये का भी अधिग्रहण नहीं करते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी मुझे डरा नहीं सकते, और एकमात्र कारण यह है कि मैं भ्रष्ट नहीं हूं। जैसा कि मैं भ्रष्ट नहीं हूं, मैं उनके खिलाफ एक स्टैंड ले सकता हूं और उन्हें सच्चाई के दर्पण में देख सकता हूं।

कांग्रेस नेता ने मोदी का सामना करते हुए खुद को ‘ईमानदार’ बताते हुए कहा कि यही कारण है कि मोदी ‘मुझ पर शिकंजा कस नहीं सकते’ और निशाने पर ले जाते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं नरेंद्र मोदी से नहीं डरता। मैं केवल 30 सेकंड में सो सकता हूं, क्योंकि मैं भयभीत नहीं हूं। दूसरी ओर, क्या तमिलनाडु के मुख्यमंत्री (एडप्पादी के पलानीस्वामी) सो जाएंगे? बेईमान होने के बाद से उन्हें रात को नींद नहीं आनी चाहिए।

जैसा कि तमिलनाडु के सीएम बेईमान हैं, वह पीएम मोदी के खिलाफ नहीं खड़े हो सकते। ऐसी परिस्थितियों में, पीएम मोदी को होश है कि वह तमिलनाडु को दूर से ही नियंत्रित करेंगे। चूंकि सीएम भ्रष्ट हैं, इसलिए ऐसा नहीं होगा। जैसे कि तमिलनाडु के लोग उस रिमोट की बैटरी को खत्म कर देंगे और उसे दूर फेंक देंगे। ‘

palani swami

तमिल व्यक्तियों को अपना स्वाभिमान रखना चाहिए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि तमिलनाडु भविष्य में अपने छोटे और मध्यम व्यवसायों की मदद से भारत को एक उपन्यास फुटपाथ प्रदर्शित करने जा रहा है। गांधी ने कहा कि वह केवल तमिलनाडु के लोगों से सम्मान और प्यार का रिश्ता चाहते हैं क्योंकि वह समझते हैं कि केवल ऐसे रिश्ते संभव हैं। वह तमिल लोगों की दया और विशाल हृदयता को स्वीकार करता है और उनके बीच ऐसा संबंध होने का दावा करता है।

राहुल ने कहा, ‘एक व्यक्ति के रूप में जो पहले तमिलनाडु से संबंधित नहीं था, मैंने कुछ चीजों को तुरंत समझा। मैं सबसे गरीब व्यक्ति से मिला, हालांकि वे बहुत बुरी स्थिति में हैं, वे अपना स्वाभिमान बनाए रखते हैं और मुझे यह पसंद है।’ राहुल ने नागरिकता संशोधन अधिनियम और कृषि कानूनों के प्रति अपने विरोध को दोहराया। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में सुधार की आवश्यकता है।

बाद में, नमक बनाने वाले कर्मचारियों के साथ एक इंटरफ़ेस में, उन्होंने न्याय योजना के तहत श्रमिकों को 72,000 रुपये देने की पार्टी की चुनाव घोषणा के बारे में कहा और कांग्रेस के सत्ता में आने पर योजना को लागू करने की गारंटी दी।

Rahul Gandhi in TAMILNADU

नरेंद्र मोदी केवल दो लोगों के लिए फायदेमंद

गांधी ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी केवल दो लोगों के लिए फायदेमंद हैं। ये दो लोग अपने फायदे के लिए भारत के प्रधान मंत्री का उपभोग कर रहे हैं।’ राहुल गांधी ने कहा कि देश में लोकतंत्र ‘मर गया’ है। साथ ही उन्होनें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को भी दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि देशद्रोही कानून, लोगों को धमकाने और लोगों की हत्या का गलत इस्तेमाल संकेत है। गांधी ने सीएए – कृषि कानूनों का बार-बार विरोध करते हुए आरोप लगाया कि उन्हें (विधायकों को) भगवा पार्टी द्वारा खरीदा गया क्योंकि उनकी कांग्रेस सरकार मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और अन्य राज्यों में विफल रही।

चीन के मामले में पीएम चुप क्यों?

गांधी ने कहा, “वे (चीन) जानते हैं कि भारत के प्रधान मंत्री उनके साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाएंगे। मेरे शब्दों को लिखिए, भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण डेपसांग में हमारी जमीन अब इस सरकार के कार्यकाल में वापस नहीं आ सकती है।” उन्होंने कहा कि सिर्फ चीन को इस तरह का एक नोट देना ‘भविष्य के लिए बहुत असुरक्षित है क्योंकि वे लद्दाख तक रुकने वाले नहीं हैं।’ एलएसी सीमा पर गतिरोध की स्थिति के बारे में बताते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि मोदी की चीन की घुसपैठ पर कोई प्रतिक्रिया न देने से संकेत मिलता है कि भारत के प्रधानमंत्री उनसे डरते हैं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker