राष्ट्रीय

‘क्या यही नया भारत है?’ कपिल सिब्बल का भारत सरकार पर तंज, जानिए वजह

डेस्क: राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने बुधवार को भाजपा सांसद एवं डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के मुद्दे पर सवाल उठाया और पूछा कि क्या यह ‘एक नया भारत’, जहां यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम, और तत्काल गिरफ्तारी बृजभूषण सिंह के अलावा अन्य सभी आरोपियों पर लागू होती है क्योंकि वह भाजपा नेता हैं।

सिब्बल ने एक ट्वीट में कहा, क्या POCSO का आवेदन और 164 बयानों के बाद तत्काल गिरफ्तारी बृजभूषण के अलावा सभी आरोपियों पर लागू होती है क्योंकि वह:

1) भाजपा के हैं
2) सरकार को महिला पहलवानों से कोई फर्क नहीं पड़ता; वोट मायने रखता है!
3) सरकार को परवाह नहीं है।

Wrestlers protest in India Gate

सिब्बल ने पूछा : क्या यह मेरा नया भारत है?

सुप्रीम कोर्ट में पहलवानों का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता सिब्बल ने स्थिति बिगड़ने के बाद सरकार पर हमला किया, जब पहलवान अपने विश्व और ओलंपिक पदकों को विसर्जित करने के लिए गंगा नदी के किनारे स्थित हरिद्वार गए थे। लेकिन किसान नेता नरेश टिकैत ने पांच दिन की समय सीमा की शर्त पर उन्हें पदकों को गंगा में बहाने से रोक दिया।

जिसके बाद पहलवानों ने घोषणा की कि वह इंडिया गेट पर ‘मरने तक’ भूख हड़ताल करेंगे, चारों ओर सुरक्षा बढ़ा दी गई है क्षेत्र। ज्ञात हो कि बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवान एक महीने से अधिक समय से दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button