उत्तर प्रदेश

रामलला दर्शन की अवधि एक घंटे बढ़ी, भूमि पूजन से पहले जायजा को पहुंचे अधिकारी

डेस्कः अयोध्या में काफी लंबे विवाद व कानूनी लड़ाईयों के बाद आखिरकार रामलला के मंदिर के लिए भूमि पूजन की तैयारियां शुरू हो गई है. साथ ही रामलला के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है कि प्रथम पाली में रामलला की दर्शन के लिए एक घंटे की अवधि बढ़ा दी गई है. अब प्रथम पाली में सुबह 7 बजे से 12 बजे तक भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे. जबकि द्वितीय पाली में दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक दर्शन की अनुमति होगी.

इससे पहले प्रथम पाली में 7 बजे से 11 बजे तक ही दर्शन होते थे

आपको बता दें कि इससे पहले प्रथम पाली में 7 बजे से 11 बजे तक ही दर्शन होते थे. शनिवार व रविवार को लॉकडाउन के दिन केवल स्थानीय लोग ही रामलला का दर्शन करते हैं. बाकी के पांच दिनों में दर्शनार्थियों की जबरदस्त भीड़ होती है, जिसे देखते हुए दर्शन अविध में बदलाव किया गया है. साथ ही भूमि पूजन के लिए अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं.

साथ ही भूमि पूजन के लिए अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं.

तैयारियों के लिए लिए सोमवार को अधिकारी अयोध्या पहुंचे. बताया जा रहा है कि ये अधिकारी परिसर का जायजा लेंगे. जिसके बाद तैयारियों के लिए बैठक की जायेगी. वहीं, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंगलवार को अयोध्या आएंगे और भूमि पूजन से संबंधित तैयारियों का जायजा लेंगे.

योगी आदित्यनाथ अयोध्या गये थे

बता दें कि शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या गये थे, जहां उन्होंने अफसरों से भूमि पूजन की तैयारियों पर चर्चा की. साथ ही साधु-संतों के साथ बैठक भी की. इस दौरान उन्होंने साधु-संतों से चार अगस्त से अखंड रामायण का पाठ करने और घर-घर दीवाली मनाने का आग्रह किया.

साथ ही उन्होंने बैठक में कहा कि यह मौका 500 साल बाद आया है अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो सकेगा. इस अवसर पर पूरे नगर को त्रेतायुग की तरह नजर आना चाहिए. फिलहाल नगर में साफ-सफाई की जा रही है. बता दें कि भूमि पूजन में पीएम नरेंद्र मोदी सहित देश के नामचीन शख्स मौजूद रहेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button