पश्चिम बंगाल

केंद्रीय सुरक्षा बलों के प्रति ममता बनर्जी का विवादित बयान, कहा-बंगाल में कोरोना फैला कर चले गए

डेस्क: इस वक्त पूरा देश कोरोना महामारी से ट्रस्ट। किसी राज्य में संक्रमितों की संख्या काफी ज्यादा है तो कहीं संक्रमितों की संख्या कुछ कम है। इसी बीच बंगाल में भी लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है।

वर्तमान स्थिति के बारे में बातचीत करने के लिए ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 मई को एक वर्चुअल बैठक का आयोजन किया था। इस बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री उप जिलाधिकारी भी उपस्थित हुए थे।

इस बैठक के समाप्त होने के बाद ममता बनर्जी ने अलग से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री के वर्चुअल बैठक को लेकर काफी कुछ कहा।

उन्होंने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि उन्हें कुछ बोलने का मौका नहीं दिया गया। उनके अनुसार बंगाल के बढ़ रहे मामलों के विषय में चर्चा करने के लिए उन्होंने काफी कुछ तैयारी कर रखी थी लेकिन प्रधानमंत्री ने किसी भी मुख्यमंत्री को कुछ बोलने का अवसर नहीं दिया।

इसी से नाराज होकर उन्होंने प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लिया। इसी बीच देश के केंद्रीय सुरक्षा बलों के बारे में भी उन्होंने विवादित बयान दे दिया। ममता बनर्जी के अनुसार बंगाल में केंद्रीय सुरक्षा बलों के आने से ही कोरोना मामलों ने इतनी गति पकड़ी।

मुख्यमंत्री की माने तो राज्य में अभी भी केंद्रीय सुरक्षा बलों की 105 बटालियन ने डेरा जमा कर रखा है। मुख्यमंत्री का आरोप है कि केंद्रीय सुरक्षा बलों के इन्हीं जवानों के कारण राज्य में कोरोना फैल रहा है।

इसी के साथ उन्होंने कई अन्य मुद्दों पर भी प्रधानमंत्री को घेरने की कोशिश की। उन्होंने प्रधानमंत्री के नमामि गंगे परियोजना के ऊपर तंज कसते हुए गंगा नदी में बहाए जा रहे लाशों के बारे में भी बात की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button