पश्चिम बंगाल

मुस्लिमों के ईद-मुहर्रम पर छूट, हिंदुओं के गौरव दिवस पर ममता ने लगाया लॉकडाउन : दिलीप घोष

डेस्क: पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि मुस्लिम समाज के दो ईद और मुहर्रम पर ममता बनर्जी ने लॉकडाउन से छूट दे दी, लेकिन हिंदुओं के गौरव दिवस राम मंदिर भूमि पूजन पर लॉकडाउन की घोषणा कर दी.

ममता सरकार ने अप्रत्यक्ष रूप से इस फैसले से मुसलमानों को खुश करने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय में किसी ने भी यह नहीं कहा था कि इस दिन को बंद कर दिया जाना चाहिए. मुसलमान राम मंदिर के पक्ष में हैं.

उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों ने शांतिपूर्ण व लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए इस ऐतिहासिक दिन का पालन किया, लेकिन उसमें भी पुलिस ने बाधा दी और लोगों को गिरफ्तार कर लिया. लोगों ने अपने घरों में पूजा की और शंखनाद किया.

यह भी पढ़ें: 29 साल बाद मोदी ने किया अपना वादा पूरा, रखी रामलला के मंदिर की नींव

पांच अगस्त को राष्ट्रीय अवकाश घोषित हो

घोष ने मांग की है कि पांच अगस्त को राष्ट्रीय अवकाश घोषित हो. उन्होंने राम मंदिर भूमिपूजन के दिन न्यूटाउन स्थित अपने आवास पर श्री राम और हनुमान की पूजा की.
दिलीप घोष ने कहा कि इस दिन पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार ने साजिश के तहत पांच अगस्त को लॉकडाउन की घोषणा की. ऐसा करके समाज में विभाजन पैदा करने की कोशिश की गयी.

गौरतलब है कि अयोध्या में प्रधानमंत्री श्री राम जन्म भूमि का शिलान्यास कर रहे थे. उसी समय श्री घोष ने न्यूटाउन स्थित अपने आवास पर श्रीराम की पूजा की और शंखनाद किया. उनके साथ पार्टी के संगठन महामंत्री सुब्रत चटर्जी भी उपस्थित थे.

इसे युगों-युगों तक स्मरण रखा जायेगा

इस अवसर पर श्री घोष ने कहा कि पांच अगस्त का दिन ऐतिहासिक है. इसे युगों-युगों तक स्मरण रखा जायेगा. यह एक विशेष दिन है. उत्साह के साथ भारतवासी इस दिन का स्मरण रखेंगे. इस दिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाये.

समाज में विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रही तृणमूल सरकार

दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि सरकार ने जान-बूझ कर पांच अगस्त के लॉकडाउन की तारीख नहीं बदली. सरकार समाज में विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रही है. सरकार ने लॉकडाउन की तारीख को जान-बूझ कर नहीं बदला.

उन्होंने सरकार से इस दिन के लॉकडाउन की तारीख बदलने के लिए आवेदन दिया था, लेकिन वह अनुरोध मंजूर नहीं हुआ. तृणमूल कांग्रेस की सरकार समाज में विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button