राष्ट्रीय

वंदे भारत एक्सप्रेस के भोजन ठेकेदार पर लगा 25,000 का जुर्माना, IRCTC ने की कार्रवाई, जानिए इसकी वजह!

डेस्क: एक के बाद एक कई बंदे भारत ट्रेनों में खराब खाने की शिकायत किए जाने के बाद आईआरसीटीसी अब इस मामले में सजग हो गया है। आईआरसीटीसी यात्रियों द्वारा खराब गुणवत्ता वाले भोजन परोसे जाने की शिकायत पर एक्शन लेते हुए सीएसएमटी मडगांव वंदे भारत एक्सप्रेस के कैटरिंग के ठेकेदार को ₹25000 का जुर्माना लगाया है।

बता दें कि कुछ दिन पहले इस रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रा के दौरान परोसे गए भोजन पर में एक यात्री को इंसान के नाखून मिले थे। जिसका वीडियो बनाकर उसने सोशल मीडिया पर डाल दिया। इसके बाद इस मामले ने आग पकड़ना शुरू कर दिया। इसपर एक्शन लेते हुए आईआरसीटीसी ने इस रूट के कैटरिंग के ठेकेदार पर ₹25000 का जुर्माना लगाया है।

IRCTC ने लिया यह फैसला

ज्ञात हो कि भोजन से संबंधित शिकायतों की बढ़ती संख्या को देखकर आईआरसीटीसी आईआरसीटीसी ने भोजन की गुणवत्ता की निगरानी के लिए एक अधिकारी को भी नियुक्त किया है। अब से सभी रूटों पर चलने वाली वंदे भारत ट्रेन पर एक ऑन बोर्ड अधिकारी रहेंगे जो ट्रेन पर यात्रियों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता की जांच करेंगे।

आईआरसीटीसी के अनुसार उनका लक्ष्य रेल यात्रियों को गुणवत्तापूर्ण भोजन प्रदान करना और अपनी सेवा मानकों में सुधार लाना है ताकि यात्रियों की यात्रा सुखद और संतोषजनक हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button