मनोरंजनमहाराष्ट्र

सभी फिल्में फ्लॉप होने के बाद भी रिया बनी करोड़ों की मालकिन

डेस्कः सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद अगर सबसे ज्यादा किसी का नाम चर्चा में है तो वो है रिया चक्रवर्ती. आपको बता दें कि रिया जो कि कभी सुशांत की गर्लफ्रैंड थीं, उनपर सुशांत के पिता ने पटना में मामला दर्ज करवाया था. जिसके बाद इस मामले में मुंबई पुलिस के अलावा बिहार पुलिस, ईडी और सीबीआई की एसआईटी भी जांच में जुट गई.

वैसे तो रिया पर हर तरह से शक की सुई जाकर रुकती है. क्योंकि उनकी आमदनी और संपत्ति दोनों ही मौजूदा समय में चर्चा में है. दरअसल, रिया ने अपने 8 साल के करियर में सारी फिल्में फ्लॉप दीं, लेकिन फिर भी उनके पास मुम्बई के करोड़ों रुपये के दो फ्लैट है.

यह भी पढ़ें: ED से बोली रिया, नहीं निकले 15 करोड़, बनाते रही बहाने

आपको बता दें कि रिया ने करियर की शुरुआत 2012 में आई तेलुगु फिल्म ‘तुनीगा तुनीगा’ से की थी. रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती बंगाली, जबकि मां संध्या कोंकणी मूल की हैं. रिया के पिता आर्मी में डॉक्टर हैं, जबकि मां एक गृहणी हैं.

आर्मी में होने की वजह से रिया की स्कूलिंग अंबाला कैंट के आर्मी पब्लिक स्कूल से हुई. रिया का एक भाई भी है, जिसका नाम शोविक है. सुशांत के पिता ने इन चारों पर ही धोखाधड़ी और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है.

करियर की शुरुआत

खबरों कि मानें तो रिया के करियर की शुरुआत 2009 में तब हुई जब उन्होंने एमटीवी के रियलिटी शो ‘टीन दीवा’ में पार्टिसिपेट किया और फर्स्ट रनर अप बनी थीं. इसके बाद उन्होंने दिल्ली में एमटीवी का वीडियो जॉकी बनने के लिए ऑडिशन दिया और सिलेक्ट हो गईं.

रिया ने वीजे रहते हुए ‘एमटीवी वास्सअप’, ‘कॉलेज बीट’ और ‘टिकटैक’ जैसे प्रोग्राम होस्ट किए. टीवी प्रोग्राम होस्ट करने के बाद रिया ने एक्टिंग करने की सोची. हालांकि इस दौरान वो इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थीं.

इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ दी

बाद में रिया ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ दी और 2012 में तेलुगु फिल्म ‘तुनीगा तुनीगा’ से एक्टिंग फील्ड में आ गईं. इसमें उन्होंने निधि का रोल निभाया था. इसके बाद 2013 में रिया को बॉलीवुड फिल्म ‘मेरे डैड की मारुति’ में काम मिल गया. इसमें उन्होंने जसलीन का रोल निभाया.

यह भी पढ़ें: बिहार पुलिस का बड़ा खुलासा, सुशांत के रुपयों से रिया करती थी ये काम

हालांकि फिल्म फ्लॉप रही. इसके बाद 2014 में आई रिया की तीसरी फिल्म सोनाली केबल भी सुपरफ्लॉप रही. इसके बाद रिया को लगातार 3 साल तक कोई काम नहीं मिला.

जिसके बाद साल 2017 में उन्हें ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ और ‘दोबारा: सी योर ईविल’ जैसी फिल्मों में कैमियो (छोटा रोल) मिला लेकिन यह फिल्में भी नहीं चल सकीं. इसके बाद 2017 में आई ‘बैंक चोर’ और 2018 में आई ‘जलेबी’ में रिया को बतौर लीड एक्ट्रेस काम मिला, लेकिन फिल्में फिर भी नहीं चलीं.

सालाना कमाई करीब 14 लाख, मुंबई में करोड़ों के दो फ्लैट

यानी कि कुल मिलाकर रिया ने पिछले 8 सालों में कुल 7 फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनकी एक भी फिल्म हिट नहीं हुई. वहीं, रिया के पिछले दो साल के इनकम टैक्स रिटर्न को देखें तो उनकी सालाना कमाई करीब 14 लाख रुपए के आसपास है.

बावजूद इसके रिया के पास मुंबई में करोड़ों के दो फ्लैट हैं. यह प्रॉपर्टी रिया ने कैसे बनाई प्रवर्तन निदेशालय फिलहाल इस मामले की जांच कर रहा है. रिया पर सुशांत के 15 करोड़ रुपए हड़पने का भी आरोप है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button