राष्ट्रीय

Coronavirus: 250 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 50 रुपये

कोरोना वायरस के कारण रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 50 रुपये किये

डेस्क: कोरोना वायरस के चलते स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए भारतीय रेलवे ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इसके तहत कई शहरों में रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये तक कर दी गई है। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि देश के करीब 250 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी गई हैं।

अधिकारी ने आगे कहा कि पश्चिम रेलवे ने मुंबई के अलावा वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट और भावनगर रेल मंडल के 250 स्टेशनों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट का किराया 50 रुपये तक बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि प्लेटफ़ॉर्म टिकट की कीमतों में वृद्धि का फैसला रेलवे परिसर में लोगों के अतिरिक्त भीड़ को रोकने के लिए एक अस्थायी कदम है।

गुजरात के जिन चार गैर-उपनगरीय स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टिकट के रेट बढ़े हैं, उनमें अहमदाबाद, गांधीधाम, पालनपुर, भुज, महेसाणा, विरामगम, मणिनगर, समख्याली, पाटन, ऊंझा, सिद्धपुर, सामरमती (एसबीटी) और सामरबती (एसबीआईबी) शामिल हैं।

Demo Pic

रतलाम रेल मंडल के सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़े

इसके अलावा मध्य प्रदेश के रतलाम रेल मंडल के 139 स्टेशनों पर भी यह व्यवस्था लागू की गई है। रतलाम मंडल के अंदर आने वाले स्टेशनों में प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया है। इससे पहले पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल में ट्रेनों के वातानुकूलित यात्री कोच का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस पर फिक्स करने के आदेश दिए थे। ताकि यात्रियों को कंबल की जरूरत न पड़े।

मुंबई के सभी स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़े

रतलाम रेल मंडल के अंदर आने वाले स्टेशनों को सैनिटाइज भी किया जा रहा है। उधर मुंबई के सभी स्टेशनों पर भी प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिए गए हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में इस वक्त कोरोना के सबसे अधिक 39 मामले सामने आए हैं। वहीं मुंबई में मंगलवार सुबह एक कोरोना मरीज की मौत भी हो गई।

कोरोनोवायरस के कारण 23 ट्रेन कैंसिल

कोरोनोवायरस के कारण मध्य रेलवे ने आज 23 ट्रेनों को रद कर दिया है। रेल अधिकारी ने बताया कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इन ट्रेनों में यात्री भी कम रहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button