अंतरराष्ट्रीय

Coronavirus: इजराइल में खत्म हुआ मास्क व दवा, मोदी से फोन पर मांगी मदद

इजराइल के प्रधानमंत्री ने किया मोदी को फोन, कहा : मास्क व दवाइयां हमें दें

डेस्क: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से फोन पर बात कर मास्क व दवा पर लगे प्रतिबंध को हटाने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि वह कोरोना से बचने के लिए भारत से मास्क और दवा बनाने की सामग्री खरीदना चाहते हैं.

उल्लेखनीय है कि भारत ने देश में कोरोना वायरस के कारण मास्क और दवा की ज्यादा जरूरत होने के इसके निर्यात पर प्रतिबंध लगाया है. नेतन्याहू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने मोदी से बात की है और कहा है कि इजराइल विभिन्न देशों की सप्लाई लाइन पर निर्भर है। इसके कारण प्रतिबंध को हटा दिया जाये.

हालांकि इजराइल के स्वास्थ्य मंत्रालय के डिप्टी डायरेक्टर जनरल इटामार ग्रोटो ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दवा बनाने की सामग्री पर लगे प्रतिबंध को हटाने पर सहमत हो गये हैं, लेकिन मास्क को लेकर भारत ने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है. साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई दिल्ली स्थित इजराइल के दूतावास से निवेदन किया है कि वह भारतीय अधिकारियों से अनुरोध करे कि मास्क को हजारों की संख्या में इजराइल भेजे, क्योंकि उनके देश में इसकी कमी हो गयी है.

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के फैलने की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी और अब यह लगभग पूरी दुनिया में फैल गया है. बड़ी संख्या में इससे संक्रमित होने से लोगों की मौत हो रही है और व्यापार में भी नुकसान हो रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button